करोड़ों भारतीयों फैंस का सवाल, यह परफॉरमर फाइनल इलेवन में कैसे समायोजित होगा, संभावित XI देख लें

Ind vs Pak T20: हार्दिक पंड्या को लेकर तो कोहली ने इशारा कर दिया कि वह इलेवन का हिस्सा होंगे, लेकिन भारतीय फैंस का सवाल दूसरा हो चला है.

खास बातें

  • भारत और पाकिस्तान की टक्कर रविवार को
  • हार्दिक के खेलने पर किया विराट ने इशारा
  • ...लेकिन फैंस का सवाल कुछ और ही है
नयी दिल्ली:

रविवार को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खेले जाने वाले महामुकाबले से एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. और इसी के बाद से भारतीय फैंस टीम विराट का अंदाजा लगाने में जुटे हैं. और ये अपने-अपने हिसाब से इलेवन का चयन भी कर रहे हैं. वैसे बहुत हद तक भारतीय इलेवन साफ है कि पाकिस्तान के खिलाफ कौन-कौन से खिलाड़ी हैं, लेकिन एक खिलाड़ी को लेकर फैंस चिंतित हैं और दिग्गज भी यह साफ-साफ नहीं बता रहे कि आखिर इसकी गलती क्या है. साफ है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल ही पारी की शुरुआत करेंगे. और इसी बात ने यह सवाल खड़ा कर दिया है कि वॉर्म-अप मैचों में बरसने वाले ईशान किशन का क्या होगा. क्या ईशान किशन को इलेवन में जगह मिलेगी. और नहीं मिलेगी,  तो क्यों नहीं मिलेगी? इशान किशन ने खेले दो मैचों में 70 के औसत से इतने ही रन बनाए थे. उन्होंने अपने 152.15 के स्ट्राइक-रेट से भी खासा प्रभावित किया था. 

- - ये भी पढ़ें - -
T20 World Cup: रहाणे ने ऋषभ पंत के बारे में कही बड़ी बात, कई पहलुओं पर अपने विचार रखे
T20 World cup: गप्टिल की नजर कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड पर, बच पाएंगे विराट
*  T20 World Cup: मैथ्यू हेडेन ने बताया, यह सबसे बड़ा फैक्टर रहेगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले में

बड़ा फैंस का वर्ग ईशान किशन को खेलते हुए देखना चाहता है क्योंकि वह प्रचंड फॉर्म में हैं, लेकिन यह किसी की समझ में नहीं आ रहा कि इस लेफ्टी बल्लेबाज को किसकी जगह समायोजित किया जाएगा. मैच की पूर्व संध्या पर आज विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कुछ साफ नहीं हो सका. हार्दिक पंड्या पर तो कोहली बोले कि टूर्नामेंट में किसी स्टेज पर हार्दिक टीम के लिए दो ओवर फेंकेंगे, लेकिन फाइनल इलेवन को लेकर अभी भी रहस्य ही बना हुआ है. 


वास्तव में वॉर्म-अप मैच के जरिए ईशान किशन ने इलेवन के लिए अपना मजबूत दावा ठोका है, लेकिन वह खेलेंगे या नहीं खेलेंगे यह तो रविवार को मैच के समय ही साफ हो पाएगा. हालांकि, लक्ष्मण जैसे दिग्गजों ने ईशान को अपनी इलेवन में जगह नहीं दी है, लेकिन फैंस चाहते हैं कि यह लेफ्टी खेले. हरभजन सिंह ने तो साफ कहा है कि केएल राहुल को नंबर चार और ईशान को पारी शुरू करनी चाहिए. भारतीय फाइनल XI इस प्रकार हो सकती है. 

1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा (उप-कप्तान) 3. केएल राहुल 4. सूर्यकुमार यादव 5. ऋषभ पंत 6. हार्दिक पंड्या 7. रवींद्र जडेजा 8. वरुण चक्रवर्ती 9. मोहम्मद शमी. 10. जसप्रीत बुमराह 11.भुवनेश्वर कुमार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com