IND vs PAK: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, भारत के खिलाफ बना दिया 'धाकड़' रिकॉर्ड

T20 World Cup India vs Pakistan: भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने शानदार बल्लेबाजी कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया

IND vs PAK: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, भारत के खिलाफ बना दिया 'धाकड़' रिकॉर्ड

बाबर आजम और रिजवान ने रचा इतिहास

T20 World Cup India vs Pakistan: भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने शानदार बल्लेबाजी कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी करके एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के द्वारा किया गया यह सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है.  इससे पहले शोएब मलिक और उमर अकमल ने साल 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच में चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की थी. इस बार बाबर और रिजवान ने पहले ही विकेट के लिए इतनी बड़ी साझेदारी कर कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी की खतरनाक गेंद पर बोल्ड हुए केएल राहुल, आउट होने के बाद सदमें में- Video

इसके अलाना बाबर और रिजवान ने टी-20 इंटरनेशनल में चौथी बार 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी करने का रिकॉर्ड बना लिया है. ऐसा कर दोनों ने शिखर धवन- रोहित शर्मा की जोड़ी और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और मार्टिन  गप्टिल की जोड़ी की बराबरी कर ली. इन सभी ने 4 बार टी-20 इंटरनेशनल में आपस में 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी की है.

वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ यह बेस्ट पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. बाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी की और पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत दिला दी. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जीत मिली है.

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी की गेंद पर कोहली ने खड़े-खड़े मार दिया छक्का, गेंदबाज के उड़ गए होश- Video


बता दें कि भारत के खिलाफ बाबर और रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत की हर एक उम्मीद पर पानी फेर दिया. भारत ने पहले खेलते हुए 151 रन की बनाए थे, जिसके बाद दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों को किसी तरह का मौका नहीं दिया. मैच के दौरान कोहली विकेट निकालने के लिए तरसते नजर आए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: T20 World Cup: भारत Vs पाकिस्तान अभी भी सर्वश्रेष्ठ प्रतिद्वंद्विता?