IND vs NZ T20I Series: वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया में मिला मौका, ट्विटर पर ऐसी आ रही हैं प्रतिक्रियाएं

आईपीएल 2021 में जिस खिलाड़ी ने लोगों को सर्वाधिक प्रभावित किया वह थे केकेआर के 26 वर्षीय युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर. उन्होंने इस सीजन अपनी टीम के लिए तीन सफलता प्राप्त की, वहीं जब बल्लेबाजी करने आए तो अपनी आक्रामकता से सबका दिल जीत लिया.

IND vs NZ T20I Series: वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया में मिला मौका, ट्विटर पर ऐसी आ रही हैं प्रतिक्रियाएं

वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में मिला मौका

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा
  • वेंकटेश अय्यर को पहली बार भारतीय टीम में मिला मौका
  • ट्विटर पर ऐसी आ रही हैं प्रतिक्रियाएं
नई दिल्ली :

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) से बाहर होने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले जानें वाले घरेलू सीरीज पर अपनी नजरें गड़ाई हुई हैं. इसी कड़ी में बीते मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम के 16 सदस्यीय खिलाड़ियों की घोषणा की गई. बतौर कप्तान कोहली के T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद 34 वर्षीय उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का अगला कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा 29 वर्षीय स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को भी एक अहम जिम्मेदारी सौपीं गई है. दरअसल राहुल को भारतीय टीम का अगला उपकप्तान नियुक्त किया गया है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में जहां कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं आईपीएल 2021 में धूम मचाने वाले कई क्रिकेटरों को भी भारतीय टीम में पहली बार मौका दिया गया है. इसमें वेंकटेश अय्यर, अवेश खान और हर्षल पटेल का नाम शामिल है. इन क्रिकेटरों ने आईपीएल के 14वें सीजन में में जबरदस्त प्रदर्शन की थी. आईपीएल में उम्दा प्रदर्शन का उन्हें ईनाम भी मिला है. 

ENG vs NZ Semifinal: इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड हेड टू हेड आंकड़ें


अवेश खान (Avesh Khan) ने दिल्ली के लिए इस सीजन जहां 16 मैच खेलते हुए 16 पारियों में 18.75 की एवरेज से 24 सफलता प्राप्त की. वहीं हर्षल पटेल (Harshal Patel) इस साल आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनें. पटेल ने आईपीएल के 14वें सीजन में 15 मैच खेलते हुए 15 पारियों में 14.34 की एवरेज से 32 विकेट विकेट चटकाए. इन दोनों खिलाड़ियों का इस साल मैदान में जलवा रहा. 

इसके अलावा आईपीएल 2021 में जिस खिलाड़ी ने लोगों को सर्वाधिक प्रभावित किया वह थे केकेआर के 26 वर्षीय युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer). उन्होंने इस सीजन अपनी टीम के लिए गेंदबाजी के दौरान 10 मैच खेलते हुए चार पारियों में 23.00 की एवरेज से तीन सफलता प्राप्त की. वहीं जब बल्लेबाजी करने आए तो अपनी आक्रामकता से सबका दिल जीत लिया. उन्होंने केकेआर के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 10 मैच की 10 पारियों में 41.11 की एवरेज से 370 रन बनाए. इस दौरान उनका 128.47 का स्ट्राइक रेट रहा.

रोहित शर्मा के कप्तान बनने से खुश हैं देशवासी, सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उन्हें शामिल किए जानें के बाद लोग इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इसी कड़ी में एक प्रशंसक ने ट्वीट करते हुए सवाल किया है कि अगर वेंकी को टीम में मौका मिलता है तो यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि वह कहा बल्लेबाजी करते हैं. क्या वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आएंगे?

इसके अलावा भी कई क्रिकेट प्रेमियों ने अपने विचार रखे हैं, जो इस प्रकार हैं- 

बता दें आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम में पांच सलामी बल्लेबाजों को शामिल किया गया है. इसमें पहले दो बड़े नाम खुद कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल का आता है. इसके अलावा कई मौकों पर पूर्व T20 कप्तान कोहली को कहते हुए सुना गया है कि वह ईशान किशन को एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर देखते हैं. किशन का बतौर सलामी बल्लेबाज रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है. इसके अलावा वेंकटेश अय्यर को आईपीएल में केकेआर के लिए पारी की शुरुआत करते हुए देखा गया था. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ भी सीएसके के लिए पारी की शुरुआत करते हैं. 

नामीबिया के खिलाफ भारत ने दर्ज की शानदार जीत

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com