कानपुर में भगवामय हुए भारतीय और कीवी खिलाड़ी, होटल में बजे घंटे और घड़ियाल, देखें तस्वीर

इस दौरान खिलाड़ियों का स्वागत भगवा अंदाज में किया गया. दरअसल जब खिलाड़ी होटल पहुंचें तो वहां उनका स्वागत गले में भगवा रंग के गमछे को पहनाकर किया गया.

कानपुर में भगवामय हुए भारतीय और कीवी खिलाड़ी, होटल में बजे घंटे और घड़ियाल, देखें तस्वीर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कानपुर पहुंचे भारतीय और कीवी खिलाड़ी
  • भगवा गमछे के साथ किया गया सबका स्वागत
  • होटल में बजी राम भजन की ध्वनियां
कानपुर :

भारत (India) बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) के बीच खेले गए T20 इंटरनेशनल श्रृंखला के सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद दोनों टीमों के बीच अब आगामी 25 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत हो रही है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच कानपुर (Kanpur) स्थित ग्रीन पार्क इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Green Park International Stadium) में खेला जाएगा. आगामी सीरीज के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी कानपुर पहुंच चूके हैं. 

इस दौरान खिलाड़ियों का स्वागत भगवा अंदाज में किया गया. दरअसल जब खिलाड़ी होटल पहुंचें तो वहां उनका स्वागत गले में भगवा रंग के गमछे को पहनाकर किया गया. इस दौरान एक और खास बात रही. खिलाड़ी जब होटल में प्रवेश कर रहे थे उस दौरान साउंड सिस्टम द्वारा घंटे और घड़ियाल के साथ राम भजन की ध्वनियां भी गूंज रही थीं. बता दें इस तरह का खास स्वागत पहले भी साल 2017 में देखा जा चूका है, लेकिन उस दौरान साउंड सिस्टम के द्वारा राम भजन की ध्वनियां नहीं गूंजी थी.

IND vs NZ: अश्विन के निशाने पर हरभजन का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड, खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका


माना जा रहा है होटल में प्रवेश करने से पहले खिलाड़ियों के आतिथ्य सत्कार में यह कार्य किया गया है. उत्तर प्रदेश में मौजूदा समय में बीजेपी की सरकार है. खिलाड़ियों के स्वागत में प्रदेश सरकार का भगवा प्रेम भी नजर आया. उन्होंने अपने अंदाज में खिलाड़ियों का शानदार स्वागत किया. होटल प्रशासन ने खिलाड़ियों के प्रवेश से पहले ही प्रवेश द्वार पर गमछे रखवाए थे. कोरोना महामारी की वजह से खिलाड़ियों ने स्वयं अपने हाथों से गमछे उठाए और अपने कांधे पर रखा.

फैंटेसी गली: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा T20 आज

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com