IND vs NZ: कोच द्रविड़ ने हिट मैन को कराया बल्लेबाजी प्रैक्टिस, रोहित ने जड़े लंबे-लंबे छक्के, देखें Video

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज 17 नवंबर से होने वाला है. टी-20 सीरीज में भारतीय टीम को नए कप्तान और कोच का साथ मिलेगा.

IND vs NZ: कोच द्रविड़ ने हिट मैन को कराया बल्लेबाजी प्रैक्टिस, रोहित ने जड़े लंबे-लंबे छक्के, देखें Video

कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल शुरू

खास बातें

  • कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ ने शुरू किया अपना काम
  • बतौर कोच पहले दिन रोहित के साथ बिताया समय
  • 17 नवंबर से होगा टी-20 सीरीज

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज 17 नवंबर से होने वाला है. टी-20 सीरीज में भारतीय टीम को नए कप्तान और कोच का साथ मिलेगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूर्ण रूप में पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी टी-20 सीरीज में करेंगे. इसके अलावा राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बतौर कोच अपनी पारी शुरू करने वाले हैं. फैन्स के बीच जागरूकता अभी से बनी हुई है. खासकर द्रविड़ और रोहित के कप्तान बनने से फैन्स को उम्मीद है कि टीम का कायाकल्प होगा और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बड़ी जीत मिलेगी. बता दें कि टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया है. सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारत के खिलाड़ियों ने कोच द्रविड़ की निगरानी में जमकर अभ्यास किया है. 

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में इन वेन्यू पर खेले जाएंगे मैच, इस मैदान पर होगा फाइनल, जानें पूरी डिटेल्स

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के अभ्यास का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें खिलाड़ी द्रविड़ की निगरानी में बल्लेबाजी, गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं. बीसीसीआई ने वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा, 'नई भूमिकाएँ, नई चुनौतियां, नई शुरुआत #TeamIndia T20I कप्तान रोहित और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए कल कार्यालय में पहले दिन ऊर्जा अधिक थी.'    


बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में  राहुल द्रविड़ बल्लेबाजों को थ्रो डाउन देते हुए नजर आ रहे हैं तो वहीं  कप्तान रोहित शर्मा नेट्स सत्र के दौरान गेंद को स्मैश कर रहे थे.

IND vs NZ: टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे केन विलियमसन, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

17 नवंबर को पहला टी-20 मैच खेला जाएगा. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और साथ ही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. इससे पहले टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने मीडिया से बात की थी और कहा था कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में और रोहित की कप्तानी में टीम में नया कल्चर आएगा. राहुल ने कहा था कि टीम का पूरा ध्यान आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड कप की तैयारियों पर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:टी-20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया का वनवास खत्म, जिसे IPL में कहा गया बेकार वो वर्ल्डकप में बना स्टार