T20 वर्ल्डकप 2022 के लिए इन सात शहरों का हुआ ऐलान, MCG में होगा फाइनल

आईसीसी (ICC) के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, "हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी इवेंट्स की वापसी को लेकर उत्सुक हैं और आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.

T20 वर्ल्डकप 2022 के लिए इन सात शहरों का हुआ ऐलान, MCG में होगा फाइनल

कोविड-19 के चलते साल 2022 के टी20 वर्ल्डकप को दो साल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

खास बातें

  • श्रीलंका और वेस्टइंडीज को खेलने होंगे क्वालीफायर्स
  • दो साल के इंतजार के बाद ऑस्ट्रेलिया में होगा टी20 वर्ल्डकप
  • अब टी20 वर्ल्डकप में एक विजेता के रूप में उतरेगी ऑस्ट्रेलिया की टीम

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (CA) ने आधिकारिक रूप से इस बात की  घोषणा कर दी है कि साल 2022 का टी20 वर्ल्डकप (T20 worldcup 2022) ऑस्ट्रेलिया के सात अलग अलग शहरों में खेला जाएगा. श्रीलंका (Sri Lanka) और वेस्टइंडीज (WestIndies) को टीम को सुपर 12 में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर्स खेलने होंगे. बता दें कि ये विश्वकप साल 2020 में होना था लेकिन कोविड के चलते इसे दो साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब यह टूर्नामेंट अगले साल यानी 2022 में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाएगा. 

शिखर धवन के घर का नया VIDEO आया सामने, ये 'अवतार' है कुछ खास

कुल मिलाकर 45 मुकाबले खेले जाएंगे जिसके लिए एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी शहरों को चुना गया है. फाइनल  मुकाबला मेलबर्न (Melbourne Cricket Ground) में डे-नाइट खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने अगले साल के आयोजन के सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया, क्योंकि इन दोनों टीमों ने इस बार 2021 वर्ल्डकप का फाइनल मुकाबला खेला है. दुनिया की अगली छह सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमें – इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने भी 2022 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में आसानी से जगह बना ली है.


सच आया सामने, IPL में हैदराबाद की टीम से क्यों बाहर हुए थे डेविड वॉर्नर, ब्रैड हैडिन ने किया खुलासा

आईसीसी (ICC) के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, "हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी इवेंट्स की वापसी को लेकर उत्सुक हैं और आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. 2020 में ICC महिला T20 विश्व कप की सफलता और दो साल के स्थगन के बाद अब हमारी नजर 2022 के आयोजन की योजना बनाने पर है. 12 टीमों के साथ पहले से ही लाइन-अप में पुष्टि की गई है." 

VIDEO:  ​टी-20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया का वनवास खत्म, जिसे IPL में कहा गया बेकार वो वर्ल्डकप में बना स्टार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com