IND vs NZ: अश्विन का करिश्मा, टेस्ट क्रिकेट में तोड़ दिया हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

IND Vs NZ: कानपुर टेस्ट मैच के आखिरी दिन अश्विन (Ashwin) ने जैसे ही न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में टॉम लेथम को आउट किया वैसे ही टेस्ट क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

IND vs NZ: अश्विन का करिश्मा, टेस्ट क्रिकेट में तोड़ दिया हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

अश्विन ने तोड़ा हऱभजन सिंह का रिकॉर्ड

IND Vs NZ: कानपुर टेस्ट मैच के आखिरी दिन अश्विन (Ashwin) ने जैसे ही न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में टॉम लेथम को आउट किया वैसे ही टेस्ट क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अश्विन अब भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. बता दें कि अश्विन के अब टेस्ट में 418 विकेट हो गए हैं. हऱभजन सिंह ने टेस्ट में 417 विकटे लिए थे. अश्विन से आगे अब सिर्फ कपिल देव और अनिल कुंबले हैं. भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने का कमाल अनिल कुंबले के नाम है. कुंबले ने 619 विकेट लिए हैं. तो वहीं कपिल देव ने 434 विकेट लेने का कमाल अपने करियर में किया था. 

वसीम जाफर की टीम इंडिया को सलाह- इस स्टार खिलाड़ी को मुंबई टेस्ट में भी मिले मौका

बता दें कि कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट निकाले थे. अश्विन इस साल टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंबाज हैं. 


टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट (भारत के लिए) 
# अनिल कुंबले: 132 मैच, 619 विकेट 
# कपिल देव: 131 मैच, 434 विकेट 
# रविचंद्रन अश्विन: 80 मैच, 418 विकेट 
# हरभजन सिंह: 103 मैच, 417 विकेट 
# ईशांत शर्मा: 105 मैच, 311 विकेट

AUS vs ENG: एशेज शुरू होने से पहले टूर्नामेंट पर छा रहे विवाद के बादल

इसके अलावा अश्विन 80 टेस्ट मैच तक सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 80 टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुरलीधरन के नाम है. मुरलीधरन ने 450 विकेट अपने शुरूआती 80 टेस्ट मैच में लिए थे. अश्विन ने अबतक 80 टेस्ट मैचों में कुल 418* विकेट लिए हैं. 

हरभजन सिंह ने दी बधाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.