सूर्यकुमार यादव, किशन, तेवतिया को भारत की टी20 टीम में मिली जगह, तो तेंदुलकर का ऐसा रहा रिएक्शन

INDvENG इन खिलाड़ियों को टी-20 टीम में जगह मिलने के बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट कर सभी को बधाई दी है और साथ ही कुछ ऐसी बातें लिखी है जिससे इन खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा.

सूर्यकुमार यादव, किशन, तेवतिया को भारत की टी20 टीम में मिली जगह, तो तेंदुलकर का ऐसा रहा रिएक्शन

सूर्यकुमार यादव, किशन, तेवतिया को भारत की टी20 टीम में मिली जगह, तो तेंदुलकर का ऐसा रहा रिएक्शन

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को शनिवार को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया. इन खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, आल राउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी हुई है. चयनकर्ताओं ने विश्व कप वर्ष में नये चेहरों जैसे किशन, यादव और तेवतिया को आजमाने के उद्देश्य से 12 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाली सीरीज के लिये 19 सदस्यीय टीम का चयन किया.

2.2 करोड़ रूपये में बिकने के बाद IPL नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ, पूर्व कप्तान का हैरत भरा बयान

इन खिलाड़ियों को टी-20 टीम में जगह मिलने के बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट कर सभी को बधाई दी है और साथ ही कुछ ऐसी बातें लिखी है जिससे इन खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा. तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'सूर्यकुमार, इशान, तेवतिया आप सभी को बधाई, इंडिया के लिए खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए सर्वोच्च सम्मान है. आप सभी को जबरदस्त सफलता मिले.'

बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, संजू सैमसन और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा अब भी चोटों से उबर रहे हैं जो उन्हें आस्ट्रेलियाई दौरे पर लगी थी. आस्ट्रेलिया में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद पंत की टीम में वापसी हुई है और उनकी अच्छी फार्म इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी जारी है। भुवनेश्वर ने आईपीएल में लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है। वह हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में उत्तर प्रदेश के लिये खेले थे.

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम घोषित, ईशान किशन सहित तीन नए चेहरों को पहली बार मिली जगह, लेकिन...

पटेल फरवरी 2018 में अंतिम टी20 मैच खेले थे, उन्होंने आईपीएल में निरंतर प्रदर्शन के बूते वापसी की। उन्हें अपने पदार्पण टेस्ट में पांच विकेट चटकाने के बाद चुना गया है. रहस्यमयी स्पिनर वरूण चक्रवर्ती चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया श्रृंखला नहीं खेल पाये थे, उन्हें भी टीम में चुना गया है. बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने आस्ट्रेलिया में शानदार पदार्पण श्रृंखला के बाद उम्मीदों के अनुरूप टीम में अपना स्थान बरकरार रखा. सभी पांचों मैच अहमदाबाद में खेल जायेंगे.


भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है :
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरूण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शारदुल ठाकुर (भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.