विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2024

IND vs ENG: टीम इंडिया में इस तेज गेंदबाज की वापसी तय, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को भी लेकर आई अपडेट

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी के तीन मैचों के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन उससे पहले केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज को लेकर बड़ी खबर आई है.

IND vs ENG: टीम इंडिया में इस तेज गेंदबाज की वापसी तय, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को भी लेकर आई अपडेट
IND vs ENG: टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाजी की वापसी तय

Mohammed Siraj is set to make a comeback in Third Test: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था. इस मैच में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. भले ही यह दोनों बल्लेबाज शतक से चूक गए थे, लेकिन इन्होंने टीम इंडिया को ड्राइविंग सीट पर ला दिया था. भारत को आखिरी में यह मुकाबला 28 रनों से गंवाना पड़ा था. टीम इंडिया को सीरीज का ना सिर्फ पहला टेस्ट गंवाना पड़ा था बल्कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल होने के चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. हालांकि, टीम इंडिया ने इसके बाद वापसी की थी और सीरीज का दूसरा मुकाबला अपने नाम किया था. वहीं अब दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाना है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी के तीन मैचों के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को लेकर कुछ बड़ी खबर आई है.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली सीरीज के बाकी दो मैचों से भी बाहर हो गए हैं और उनके सीरीज के आखिरी मैच में खेलने को लेकर संदेह है. इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दो सीरीज के दूसरे मैच में वर्क लोड के चलते नहीं खेले थे, उनकी वापसी तय है. सिराज की वापसी से भारतीय गेंदबाजी मजबूत होगी. जसप्रीत बुमराह सीरीज के पहले दोनों मैच में खेले हैं, ऐसे में उनके वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए सीरीज के तीसरे मैच के लिए आराम देनी की बातें हो रही हैं, हालांकि, रिपोर्ट में दावा है कि टीम मैनेजमेंट उनके कार्यभार को प्रबंधित करना पर विचार जरुर करेगा, लेकिन उनके अगले गुरुवार से राजकोट में शुरू होने वाले टेस्ट में खेलने की संभावना है.

इसके अलावा रिपोर्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को लेकर भी जिक्र है. क्वाडस्ट्रेन के कारण बाहर हुए केएल राहुल और पहले टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट झेलने वाले रवींद्र जडेजा की फिटनेस की निगरानी बेंगलुरु में एनसीए में की जा रही है. हालांकि, मैनेजमेंट को एनसीए फिजियो की अंतिम रिपोर्ट का अभी भी इंतजार है, लेकिन दोनों खिलाड़ियों की वापसी संभव है. तीसरा टेस्ट के शुरू होने में अभी समय है और केएल राहुल और जडेजा में से कम से कम एक (यदि दोनों नहीं) के उपलब्ध होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Sachin Dhas: U19 विश्व कप के हीरो का है सिर्फ एक 'दोस्त', इस दिग्गज भारतीय क्रिकेटर के हैं फैन

यह भी पढ़ें: "सभी फॉर्मेट में उनका..." जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर के फैन हुए डिविलियर्स, हिंदी में कि तेज गेंदबाज की तारीफ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ LIVE, 2nd Test, Day 2: कुछ देर में शुरू होने वाला है दूसरे दिन का खेल, यशस्वी और शुभमन पर टिकी सबकी निगाहें
IND vs ENG: टीम इंडिया में इस तेज गेंदबाज की वापसी तय, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को भी लेकर आई अपडेट
Most International Runs at Number 3 Top 5 batsman Virat Kohli Record Ricky Ponting IND vs NZ
Next Article
IND vs NZ, Virat Kohli: नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, तीसरे नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com