कुछ ऐसे इंग्लिश 'स्पिन जोड़ी' ने सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजों को दी वॉर्निंग

India vs England: हालांकि, स्पिनर खेलने के मामले में श्रीलंकाई बल्लेबाजों की तुलना विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसे बल्लेबाजों से नहीं हो सकती, लेकिन लीच और डॉम ने एक अलर्ट तो टीम इंडिया को भेज ही दिया है. 

कुछ ऐसे इंग्लिश 'स्पिन जोड़ी' ने सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजों को दी वॉर्निंग

इंग्लैंड के लेफ्टआर्म स्पिनर जैक लीच भारतीय बल्लेबाजों के लिए सिर दर्द साबित हो सकते हैं

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए वॉर्निंग जारी कर दी है. यह वॉर्निंग इंग्लैंड ने जारी की श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन. और यह वॉर्निंग आयी है इंग्लैंड की उस जोड़ी की तरफ से, जिसने बहुत ही कम मैच खेले हैं, लेकिन जैक लीच (Jack Leach) और डॉम बेस (Dominic Bess) की जोड़ी ने बता दिया है कि वे एशियाई पिचों पर कितने खतरनाक हो सकते हैं. हालांकि, स्पिनर खेलने के मामले में श्रीलंकाई बल्लेबाजों की तुलना विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसे बल्लेबाजों से नहीं हो सकती, लेकिन लीच और डॉम ने एक अलर्ट तो टीम इंडिया को भेज ही दिया है. 

यह भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर ने साझा किया अपना सालों पुराना सपना, बोले कि टीम इंडिया में...

इन दोनों के बीच कुछ समानातों के बारे में भी हम आपको बताएंगे, लेकिन पहले आपको इनकी भेजी वॉर्निंग के बारे में बता देते हैं. श्रीलंका की दूसरी पारी में ऑफ स्पिनर डॉम और लेफ्ट-आर्म स्पिनर लीच ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों की हवा निकाल दी. श्रीलंका को 126 पर समेटते हुए दोनों ने ही चार-चार विकेट चटकाकर भारतीय बल्लेबाजों को बता दिया कि भले ही ऑस्ट्रेलिया को फतह करके आ रहे हैं, लेकिन अब उनके सामने टर्निंग ट्रैक पर एक अलग ही तरह का चैलेंज होगा. 

यह भी पढ़ें:  एक और शतक जड़कर इंग्लैंड कप्तान जो रूट बने दुनिया के ऐसे केवल 12वें बल्लेबाज 


कहना गलत नहीं होगा कि इस जोड़ी के प्रदर्शन ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में पस्त कर दिया है. बता दें कि इन दोनों ही गेंदबाजों ने इस दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के लिए 11-11 टेस्ट मैच ही खेले हैं और ये दोनों ही समरसेट काउंटी के लिए खेलते हैं. और दोनों ने इंग्लैंड के लिए अपना 12वां टेस्ट एक साथ खेलते हुए भारत के खिलाफ सीरीज  से स्पष्ट कर दिया है कि आने वाली बड़ी सीरीज में ये दोनों अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. टेस्ट सीरीज से पहले ही इंग्लिश स्पिन आक्रमण को लेकर खासी चर्चा थी. यही वजह रही कि भारतीय सेलेक्टरों ने उत्तर प्रदेश के लेफ्टी स्पिनर सौरभ कुमार और कर्नाटक के ऑफी कृष्णप्पा गौतम को नेट बॉलर के रूप में चुनकर बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास देने की कोशिश की है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.