IND vs ENG: आग उगल रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, जड़ा फर्स्ट क्लास क्रिकेट का 62वां शतक, सेलेक्टर्स के सामने बड़ा सवाल?

Cheteshwar Pujara: शुक्रवार देर शाम तक टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. वहीं इससे पहले चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में एक और शतक जड़कर अपनी दावेदारी पेश की है.

IND vs ENG: आग उगल रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, जड़ा फर्स्ट क्लास क्रिकेट का 62वां शतक, सेलेक्टर्स के सामने बड़ा सवाल?

Cheteshwar Pujara: Cheteshwar Pujara

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी के तीन मुकाबलों के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार देर शाम तक टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. वहीं इससे पहले चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में एक और शतक जड़कर अपनी दावेदारी पेश की है. चेतेश्वर पुजारा का शतक ऐसे समय आया है जब टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की खबर आई है. शुक्रवार को खबर एक रिपोर्ट में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की जानकारी सामने आई है और उनके सीरीज के बाकी के तीन मैचों के खेलने पर संदेह जताया गया है, ऐसे में बड़ा सवाल खड़ा होता है कि शानदार फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा की तरफ क्या सेलेक्टर्स देखेंगे या नहीं.

श्रेयस अय्यर चोटिल

श्रेयस अय्यर ने कमर और 'ग्रोइन' में खिंचाव की शिकायत की है जिसके बाद उनके इंग्लैंड के खिलाफ बची हुई टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने जाने की संभावना नहीं है. अय्यर को कमर में लगातार परेशानी हो रही है जिसके लिए उन्होंने पिछले साल सर्जरी भी करायी थी. अय्यर (29 वर्ष) ने पहले दो टेस्ट में 35, 13, 27 और 29 रन की पारी खेली थी. वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया,"उन्होंने खिंचाव और कमर में दर्द की शिकायत की है."

चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक


चेतेश्वर पुजारा ने शुक्रवार को जयपुर में रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए के मैच में राजस्थान के खिलाफ शतक जड़ा. यह पुजारा के फर्स्ट क्लास क्रिकेट का 62वां शतक है. पुजारा इसी सीजन में एक दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं. रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में चेतेश्वर पुजारा बल्ले से आग उगल रहे हैं. पुजारा मौदूजा सीजन में 600 से अधिक रन बना चुके हैं. पुजारा ने मौजूदा सीजन में पुजारा ने दो शतक लगाने के अलावा 91, 66, 43, 43 और 49 रन की पारियां खेली हैं.

टीम इंडिया में वापसी मुश्किल

चेतेश्वर पुजारा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद से कोई मुकाबला नहीं खेले हैं और लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. पुजारा के बाहर होने के बाद से शुभमन गिल नंबर-तीन स्थान पर खेल रहे हैं. हालांकि, गिल इस पोजिशन पर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले तक कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच की दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़कर अपनी जगह पक्की कर ली है. हालांकि, विराट कोहली टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, दूसरी तरफ अय्यर भी चोटिल हो चुके हैं, ऐसे में पुजारा को अगर मौका मिलता है तो वह नंबर-चार पर खेलते हुए दिख सकते हैं. पुजारा टीम इंडिया में कमबैक को लकेर पूरा प्रयास कर रहे हैं, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि क्या सेलेक्टर्स पुजारा को मौका देते हैं या टीम मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों के साथ ही आगे बढ़ती है.

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने बनाया 'स्पेशल' रिकॉर्ड, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका, क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "उन्हें सही समय पर मौका नहीं मिला..." पूर्व सेलेक्टर ने सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं करने पर मैनेजमेंट पर उठाए सवाल