Ind vs Eng 5th T20I: संजय मांजरेकर ने बतायी वजह, क्यों आखिरी मैच में भी केएल राहुल हों इलेवन का हिस्सा

Ind vs Eng 5Th T20I: मांजरेकर ने कहा कि अभी तक सभी मैचों में नाकामी के बावजूद केएल राहुल को सभी मैचों में खिलाकर विराट कोहली (Virat Kohli) यह साबित कर चुके हैं कि मैनेजमेंट राहुल को कई मौके देने के लिए तैयार है. और उम्मीद है कि सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी मैनेजमेंट भारतीय इलेवन से कोई छेड़छाड़ नहीं करेगा

Ind vs Eng 5th T20I: संजय मांजरेकर ने बतायी वजह, क्यों आखिरी मैच में भी केएल राहुल हों इलेवन का हिस्सा

संजय मांजरेकर अपने बेबाक विचारों के लिए जाने जाते हैं

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व बल्लेबाज और दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार संजय मांजरेकर ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 में अगर ईशान किशन अपने मांसपेशियों में खिंचाव से उबर भी जाते हैं, तो भी  भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें केएल राहुल की जगह इलेवन में शामिल नहीं कर सकता. बता दें कि अभी  तक चार मैचों में केएल राहुल का बल्ला पूरी तरह से रूठा रहा है. जहां राहुल दो मैचों में खाता भी नहीं खोल सके, तो दो मैचों में उन्होंने 1 और 14 का स्कोर किया.  वहीं, दूसरी ओर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने खेले दो में से से एक और अपने पहले ही टी20 में बेहतरीन अर्द्धशतक जड़ा था, लेकिन तीसरे मैच में किशन सस्ते में आउट हो गए थे और चौथे मैच में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें नहीं खिलाया गया था. 

नए सीजन में नए रंग में नजर आएगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम, खास Video शेयर कर लॉन्च की नई जर्सी

मांजरेकर ने कहा कि अभी तक सभी मैचों में नाकामी के बावजूद केएल राहुल को सभी मैचों में खिलाकर विराट कोहली यह साबित कर चुके हैं कि मैनेजमेंट राहुल को कई मौके देने के लिए तैयार है. और उम्मीद है कि सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी मैनेजमेंट भारतीय इलेवन से कोई छेड़छाड़ नहीं करेगा. फिलहाल, दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं.  मांजरेकर ने कहा कि अब यह सोचकर मामला बहुत ही पेचीदा हो जात है कि दोनों ही टीमें आखिरी मैच में बुरी तरह जीत के लिए बेकरार हैं. मुझे ईशान किशन के साथ सहानुभूति है कि वह मैच में नहीं खेल सके और यह थोड़ा दुर्भाग्यवश है. 

युवा गेंदबाज के रफ्तार से मात खा गए धोनी, बल्ला उठाते ही हो गए बोल्ड..देखें Video

मांजरेकर ने कहा कि मैनेजमेंट केएल राहुल को कई मैच देना चाहता है. उम्मीद है कि उन्हें एक और मैच मिलेगा और राहुल से कहा जाएगा कि भले ही आप फॉर्म में नहीं चल रहे, लेकिन आप एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और हम आपको आखिरी मैच में भी खिलाएंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि राहुल को ज्यादा गेंद खेलने का लाइसेंस मिल जाता है. संजय बोले कि अच्छा यह है कि राहल के 14 गेंदों पर 17 रन ने भारत को नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन इससे इंग्लैंड को जरूरत नुकसान पहुंचा. डेविड मलान ने 14 गेंदों पर 17 रन बनाए थे. वहीं, मैं ईशान किशन को पूरी तरह फिट होने पर ही इलेवन में खिलाना पसंद करूंगा.  

इंजमाम ने विस्तार से बताया, किस बात ने चौथे मुकाबले में भारत की जीत में अंतर पैदा किया, VIDEO


क्या भारत पिछले मैच की इलेवन के साथ ही मैदान पर उतरेगा, पर मांजरेकर ने कहा कि मुझे लगता है कि इस फॉर्मेट के लिए टीम अच्छी है.  आप सोच सकते हैं कि भारत की बल्लेबाजी ज्यादा ही भारी हो रही है क्योंकि बल्लेबाजी के सभी संसाधनों का इस्तेमाल नहीं हुआ है. वजह यह है कि वॉशिंगटन सुंदर एक उपयोगी बल्लेबाज हैं. मुझे नहीं लगता है कि भारत अपने गेंदबाजी संयोजन में कोई बदलाव करने जा रहा है. अगर, भारत ने दूसरी पाली में गेंदबाजी की, तो राहुल तेवतिया को मौका मिल सकता है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​