विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2024

IND vs ENG 4th Test: "पिच पर सवालिया निशान..." बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने मैच से पहले पिच को लेकर दिया अपडेट

Vikram Rathour on Ranchi Pitch: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है. शुक्रवार 23 फरवरी से शुरू होने वाले मैच से पहले भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने पिच को लेकर अहम जानकारी दी है

IND vs ENG 4th Test: "पिच पर सवालिया निशान..." बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने मैच से पहले पिच को लेकर दिया अपडेट
Vikram Rathour: बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने मैच से पहले पिच को लेकर दिया अपडेट

Vikram Rathour: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है. शुक्रवार 23 फरवरी से शुरू होने वाले मैच से पहले भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने पिच को लेकर अहम जानकारी दी है और बताया है कि इस विकेट में पर्याप्त दरार हैं और इससे स्पिनरों को मदद मिलेगी. बता दें, टीम इंडिया सीरीज में अभी 2-1 से आगे हैं और रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम की नजरें चौथे टेस्ट को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी.

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वर्तमान सीरीज में सर्वाधिक विकेट लिए हैं लेकिन उन्हें कार्यभार प्रबंधन के तहत चौथे टेस्ट मैच से आराम दिया गया है. भारत के इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि शुक्रवार से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए टर्निंग विकेट तैयार किया जाएगा. राठौड़ ने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा,"जब भी हम भारत में खेलते हैं तो पिच पर सवालिया निशान लगा दिया जाता है. यह आम भारतीय विकेट जैसा है जिसमें दरार है. इस विकट में हमेशा दरार होती हैं." उन्होंने कहा,"यह टर्न लेगा लेकिन कितना और कब टर्न मिलेगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. लेकिन हमारी टीम काफी संतुलित है."

राठौड़ ने कहा कि बुमराह पूरी तरह से फिट हैं लेकिन इस तेज गेंदबाज को लगातार खिलाना सही नहीं होता। भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ बुमराह ने पहले तीन मैच में 80.5 ओवर किए जिनमें उन्होंने 13.64 की औसत से 17 विकेट लिए. राठौड़ ने कहा,"ईमानदारी से कहूं तो प्रत्येक टेस्ट मैच महत्वपूर्ण है. प्रत्येक मैच से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के महत्वपूर्ण अंक जुड़े हुए हैं. यहां तक कि हम भी चाहते हैं कि बुमराह प्रत्येक मैच में खेले."

उन्होंने कहा,"लेकिन यह उचित नहीं होगा विशेषकर तब जबकि उन्होंने पिछले तीन मैच में काफी गेंदबाजी की. उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है. हमारे आगे के कार्यक्रम और आईपीएल को देखते हुए हमें लगा कि उन्हें विश्राम दिया जाना चाहिए। अन्यथा वह पूरी तरह से फिट हैं."

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल भी चोटिल होने के कारण चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे और उनका धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में खेलना भी संदिग्ध है. राठौड़ ने कहा,"अभी वह फिट नहीं है. मुझे पूरा पता नहीं है कि वह अभी कितने प्रतिशत फिट है. इसके बारे में चिकित्सा टीम ही सही बता पाएगी. जहां तक हमारा सवाल है तो वह फिट नहीं है और मैच के लिए उपलब्ध नहीं है इसलिए हमारे पास जो टीम है हम उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण आईपीएल 2024 से हुए बाहर - रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: बुमराह की जगह गदर मचाने को तैयार ये तेज गेंदबाज़, रांची टेस्ट में करेगा डेब्यू - रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
IND vs ENG 4th Test: "पिच पर सवालिया निशान..." बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने मैच से पहले पिच को लेकर दिया अपडेट
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com