विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2018

IND vs ENG 3rd Test: केरल बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की विराट कोहली ने जीत

IND vs ENG 3rd Test: केरल बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की विराट कोहली ने जीत
India vs England 3rd Test: विराट कोहली को नॉटिंघम में मैन ऑफ द मैच चुना गया.
जकार्ता:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि उनकी टीम ने कभी खुद पर भरोसा करना बंद नहीं किया हालांकि इंग्लैंड के हाथों पहले दो टेस्ट में हारने के बाद कई लोगों का भरोसा टीम पर से उठ गया था. कोहली ने तीसरा टेस्ट 203 रन से जीतने के बाद कहा कि हम सीरीज में 0-2 से पीछे थे और कई लोगों का भरोसा हम पर से उठ गया. लेकिन हमें खुद पर भरोसा था और यही वजह है कि अब अंतर 1-2 का है. मायने यह रखता है कि हम ड्रेसिंग रूम में क्या सोचते हैं, बाहर लोग क्या सोचते हैं, यह मायने नहीं रखता. हमें भरोसा है कि हम सीरीज जीत सकते हैं. वहीं, कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli dedicated the victory to flood victims) ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड को 203 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद कहा वह इस जीत को केरल बाढ़ पीड़ितों को समर्पित करते हैं. केरल में बाढ़ के कारण 400 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं जबकि 10 लाख के अधिक लोगों को 3,274 राहत शिविरों में ले जाया गया है.

कोहली ने कहा कि सबसे पहले एक टीम के तौर पर हम इस जीत को केरल के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित करना चाहते हैं. लोगों ने काफी कुछ झेला है और उनके लिए हम यहीं कर सकते हैं. भारतीय कप्तान ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 200 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने यह भी कहा कि इस मैच में उनकी टीम ने तीनों विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया. कोहली ने कहा कि हमारी टीम ने तीनों विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया, हमारे लिए यह टेस्ट मैच हर लिहाज से अच्छा रहा. हम दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से खेले गए पांच टेस्ट मैचों में से केवल लॉर्ड्स में हुए टेस्ट मैच में बुरी तरह हारे और मैंने अपने साथियों को भी यहीं बताया.

यह भी पढ़ें:  IND VS ENG: 'इस मामले में' सिर्फ महान डॉन ब्रेडमैन ही हैं विराट कोहली से बेहतर...


उन्होंने कहा कि इस सीरीज के लिहाज से यह जीत बहुत जरूरी थी. हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और यह जीत पूरे ड्रेसिंग रूम की है. क्या 2014 में बल्लेबाजी में नाकाम रहने का बोझ अब उतर गया है, पर कोहली ने कहा कि मैंने 2014 की विफलता के बारे में नहीं सोचा लेकिन टीम की जीत में योगदान देकर खुश हूं. उन्होंने एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया. उन्होंने कहा कि मैं अपनी पारी अपनी पत्नी को समर्पित करता हूं जो यहां है और मुझे प्रेरित करती रहती है. उसने अतीत में बहुत कुछ झेला है तो वह इस श्रेय की भी हकदार है. वह मुझे हमेशा अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती है.

VIDEO: जानिए कि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में क्या कह रहे हैं जेम्स एंडरसन

कोहली ने कहा कि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाज भी समय पर काम आये. टीम में कोई घबराहट नहीं थी. हमने इस मैच में रन बनाए और गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. इन दोनों हुनर और स्लिप में अच्छी कैचिंग के साथ हमने मैच जीता. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जीत का श्रेय भारत को देते हुए कहा कि हमें भारत को श्रेय देना चाहिए. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम पहली पारी में अच्छा नहीं खेल सके. टीम चयन को लेकर मुझे कोई खेद नहीं है. हमारी टीम मजबूत थी 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hardik-Natasa: हार्दिक पांड्या और नताशा के बीच रिश्ते का ऐसा रहा सफर, 5 पॉइंट में समझें
IND vs ENG 3rd Test: केरल बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की विराट कोहली ने जीत
Ravi Bishnoi superb catch viral video ind vs zim 3rd t20 no one can believe with open eyes shubman gill
Next Article
IND vs ZIM: सुपरमैन अवतार में रवि बिश्नोई ने लपका हैरतअंगेज कैच, देखकर भी नहीं होगा यकीन, वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;