विज्ञापन

IND vs BAN: बारिश हो तो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में क्या चलता है, आरपी सिंह ने खोले राज़

IND vs BAN Kanpur Test: पहले दिन सिर्फ़ 35 ओवर का खेल पाया. फिर रात भर बारिश होती रही और दूसरे दिन खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में हालात के ठीक होने का इंतजार करते रहे.

IND vs BAN: बारिश हो तो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में क्या चलता है, आरपी सिंह ने खोले राज़
IND vs BAN 2nd Test Match:

IND vs BAN Kanpur Test:  कानपुर के ग्रीन पार्क पर भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच मैं बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया है. पहले दिन सिर्फ़ 35 ओवर का खेल पाया. फिर रात भर बारिश होती रही और दूसरे दिन खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में हालात के ठीक होने का इंतजार करते रहे. उत्तर प्रदेश और खासकर ग्रीन पार्क पर हर स्तर पर कई मैच खेल चुके पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आरपी सिंह (14 टेस्ट, 58 वनडे कहते हैं) कहते हैं " खिलाड़ी इस वक्त का भी इस्तेमाल कर लेते हैं. उनके लिए कई असाइनमेंट होते हैं. वो अपने टिक-बॉक्स में टिक करते रहते हैं. मसलन किसी को कार्डियो करना हो तो इस वक्त वह उसे पूरा कर लेते हैं." खिलाड़ी भी फैंस की तरह ही बारिश के खत्म होने का इंतजार कर रहे होते हैं. लेकिन कई खिलाड़ी आपस में टेबल टेनिस वगैरह खेलकर  अपनी फिटनेस- मेंटली और फिजिकली को बनाए रखते हैं". 

Latest and Breaking News on NDTV

 मौसम विभाग के मुताबिक कानपुर चार दिन तक बारिश के आसार हैं. ऐसे में यह मैच कैसे पूरा होगा उसको लेकर सवाल बरकरार हैं. लेकिन क्रिकेटर्स को कमांडो की तरह मैच खेलने के लिए मुस्तैद रहना पड़ता है और उसके लिए वह तरह के उपाय जरूर करते रहते हैं.

बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो क्या होगा

यदि दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल जाता है, तो तीसरे दिन खेल होने की संभावना होगी, लेकिन यदि खराब मौसम और बारिश के कारण आगे मैच नहीं हो पाता है तो टेस्ट मैच को  रद्द घोषित कर दिया जाएगा, और टेस्ट मैच बिना परिणाम के समाप्त हो जाएगा. ऐसे में भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज का विजेता घोषित कर दिया जाएगा. भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच 280 रनों से जीता था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SL vs NZ : श्रीलंका के जयसूर्या ने रचा इतिहास, मुथैया मुरलीधरन को पछाड़कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
IND vs BAN: बारिश हो तो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में क्या चलता है, आरपी सिंह ने खोले राज़
WTC Final 2023-25 Prediction Ab de Villiers Makes His 'Bold Prediction'  for the WTC Final Team
Next Article
WTC Final: ऑस्ट्रेलिया-भारत नहीं बल्कि इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल, एबी डिविलियर्स की भविष्यवाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com