IND vs AUS WTC Final: क्या बारिश बिगाडे़गी खेल! जानिए 'ओवल' में कैसा रहेगा टेस्ट मैच के दौरान मौसम का हाल

WTC Final Weather Update: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल टेस्ट मैच के दौरान बारिश होगी या नहीं, इसके लेकर अपडेट सामने आई है,

IND vs AUS WTC Final: क्या बारिश बिगाडे़गी खेल! जानिए 'ओवल' में कैसा रहेगा टेस्ट मैच के दौरान मौसम का हाल

WTC Final Weather Update: जानिए मौसम अपडेट

WTC Final Weather Update: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल आज से 'द ओवल' में शुरू होगा. बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है. पिछली बार भारत को न्यूजीलैंड ने फाइनल में हरा दिया था. इस बार टीम इंडिया हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी. ऐसे में टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के आगाज से पहले ये जानना बेहद जरूरी है कि टेस्ट मैच के दौरान ओवल का मौसम कैसा रहेगा.  मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के रिपोर्ट के अनुसार ओवल में टेस्ट मैच के दौरान मौसम में बदलाव की संभावना है, यानी टेस्ट मैच के दौरान बारिश की भी संभावना है. इंग्लैंड में हर पल मौसम बदलता रहता है, ऐसे में टेस्ट मैच के दौरान कभी भी बारिश आ सकती है. 

पहले दिन मौसम कैसा रहेगा (Day 1)
टेस्ट मैच के पहले दिन  धूप रहने की उम्मीद है, अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इस दिन बारिश का अनुमान केवल 1% है.

Day 2
दूसरे दिन भी बारिश की संभावना कम है, दूसरे दिन अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मैच दूसरे दिन भी बिना किसी रुकावट के खेल खेला जा सकने की उम्मीद है. 


Day 3
टेस्ट के तीसरे दिन के धूप खिले रहने की उम्मीद है, अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. बारिश की भी संभावना नहीं है.

Day 4
चौथे दिन धूप के साथ-साथ आसमान में बादल भी नजर आ सकते हैं.अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. हालांकि दोपहर में बारिश की हल्की संभावना जताई गई है. 

Day 5
टेस्ट के पांचवें दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है, अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. दोपहर और शाम के दौरान बारिश की 14% संभावना है, यानी पांचवें दिन बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है. 

आईसीसी ने एक दिन रिजर्व के लिए रखा है. 

3v77ghr8

पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हुई थी बारिश
बता दें कि साल 2021 में जब WTC का पहला फाइनल खेला गया था तो साउथैम्पटन में बारिश ने मैच का मजा किरकिरा जरूर किया था लेकिन मैच में परिणाम संभव हो पाया था और रिजर्व डे के दिन मैच हुआ जिसमें न्यूजलैंड ने भारत को हरा कर टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया था. 

--- ये भी पढ़ें ---

* WTC Final से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान, "कप्तानी छोड़ने से पहले..."
* IND vs AUS: इन नए बदलावों के साथ खेला जाएगा WTC फाइनल, 'सॉफ्ट सिग्नल' का नहीं होगा इस्तेमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com