IND vs AUS T20 Series: सूर्यकुमार यादव होंगे टीम इंडिया के कप्तान, रिंकू सिंह, ऋतुराज समेत खिलाड़ियों को भी मिली जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से विशाखापत्तनम में शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. सूर्यकुमार यादव इस टीम की अगुवाई करेंगे.

IND vs AUS T20 Series: सूर्यकुमार यादव होंगे टीम इंडिया के कप्तान, रिंकू सिंह,  ऋतुराज समेत खिलाड़ियों को भी मिली जगह

सूर्यकुमार यादव होंगे टीम इंडिया के कप्तान

Team India For T20I Series against Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से विशाखापत्तनम में शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सूर्यकुमार यादव इस टीम की अगुवाई करेंगे. भारत को हराकर वनडे विश्व चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का उप कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. वहीं ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा जो विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा थे, उन्हें टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर सीरीज के बाकी के मैचों के लिए टीम से जुड़ेंगे. अय्यर के आने के बाद रुतुराज की जगह वो टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे.

भारत ने विश्व कप टीम में शामिल सिर्फ तीन खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के लिए चुना है जिसमें प्रसिद्ध कृष्णा, इशान किशन और सूर्यकुमार शामिल हैं. श्रेयस अय्यर अंतिम दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए टीम से जुड़ेंगे और वह गायकवाड़ की जगह उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे.


बीसीसीआई ने इसके साथ ही सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए वेन्यू में भी बदलाव किया है. सीरीज के आखिरी दो मुकाबले अब रायपुर और बेंगलुरू में होंगे. इससे पहले यह मैच नागपुर और हैदराबाद में होने थे. ऑस्ट्रेलिया पहले ही मैथ्यू वेड की अगुवाई में टीम का ऐलान कर चुका है.

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, जिन्होंने इस साल कई सीरीज में टी20 में भारतीय टीम की अगुवाई की, वो विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ लीग चरण मैच के दौरान टखने की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. वहीं संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली है.

टीम इस प्रकार है:

सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार.

यह भी पढ़ें: फाइनल में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को लेकर पूर्व दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी, वायरल हो रहा पुराना ट्वीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: भारत अब ऑस्ट्रेलिया का करेगा सामना, ऐसा है टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल, जानिए कहां देख पाएंगे लाइव, इससे जुड़ा सब कुछ