विज्ञापन
This Article is From Nov 20, 2023

फाइनल में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को लेकर पूर्व दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी, वायरल हो रहा पुराना ट्वीट

Shane Warne Prediction for Travis Head came true: ट्रेविस हेड ने फाइनल में 120 गेंदों में 15 चौके और चार छक्कों की मदद से 114.17 की स्ट्राइक रेट से 137 रन बनाए. इसके अलावा फील्डिंग के दौरान उन्होंने रोहित शर्मा का एक बेहतरीन कैच लिया

फाइनल में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को लेकर पूर्व दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी, वायरल हो रहा पुराना ट्वीट
ट्रेविस हेड को लेकर पूर्व दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी

Shane Warne Prediction for Travis Head came True: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे ट्रेविस हेड जिन्होंने फाइनल में शतक जड़ा और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 47 रनों के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड ने मार्नश लाबुशेन के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को जीत की राह दिखाई.

ट्रेविस हेड ने फाइनल में 120 गेंदों में 15 चौके और चार छक्कों की मदद से 114.17 की स्ट्राइक रेट से 137 रन बनाए. इसके अलावा फील्डिंग के दौरान उन्होंने रोहित शर्मा का एक बेहतरीन कैच लिया और यह कैच भारत की पारी का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ क्योंकि रोहित तेजी से रन बटोर रहे थे और उनके आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के रनों की रफ्तार पर ब्रेक सी लगा दी.

ट्रेविस हेड टूर्नामेंट में चोट से उबर कर वापसी कर रहे थे और उन्होंने वापसी के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ बेहतरनी पारी खेली. ट्रेविस हेड ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तेजी से रन बटोरे थे और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं ट्रेविस हेड की इन पारियों के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत क्रिकेटर शेन वॉर्न का एक ट्वीट वायरल हो रहा है जो उन्होंने ट्रेविस हेड के लिए साल 2016 में किया था.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने साल 2016 में ट्रेविस हेड के लिए ट्वीट करते हुए उन्हें भविष्य का सुपरस्टार खिलाड़ी बताया था. शेन वॉर्न ने ट्वीट किया था,"मैं एक क्रिकेटर के रूप में ट्रैविस हेड का बहुत बड़ा फैन हूं, मेरा मानना ​​है कि वह खेल के सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया के लिए भविष्य के सुपर स्टार होंगे."

बता दें, विश्व कप के 6 मैचों में ट्रेविस हेड ने दो शतक और एक अर्द्धशतक के दम पर 329 रन बनाए और उन्होंने दो विकेट लिए. सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड भारत के खिलाफ आगामी अंतरराष्ट्रीय टी20 श्रृंखला में भी दिखाई देंगे.

बात अगर मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवरों में 240 रन बनाए. भारत के लिए केएल राहुल और विराट कोहली ने अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड के शतक और मार्नश लाबुशेन की अर्द्धशतकीय पारी के दम पर आसानी से मैच अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें: फाइनल में हार के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे पीएम मोदी, शमी को गले लगाकर बढ़ाया हौसला

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के 50वें वनडे शतक से लेकर मैक्सवेल के ऐतिहासिक दोहरा शतक तक, ऐसा रहा विश्व कप का पूरा रोमांच

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
फाइनल में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को लेकर पूर्व दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी, वायरल हो रहा पुराना ट्वीट
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com