IND vs AUS, WTC 2023 Final Day 4: चौथे दिन भारत 163/3, जीत के लिए अब बनाने हैं 280 रन

Ind vs Aus WTC Final, Day 4: लंच समय ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 201 रन बनाए थे. तब विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी 41 और मिचेल स्टार्क 11 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. इस तरह पहली पारी के 173 रनों को मिलाकर लंच तक ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 374 रन की हो चुकी थी.

IND vs AUS, WTC 2023 Final Day 4: चौथे दिन भारत 163/3, जीत के लिए अब बनाने हैं 280 रन

IND vs AUS, WTC 2023 Final Day 4: अब उम्मीदें रहाणे और विराट पर जा टिकी हैं

IND vs AUS, WTC 2023 Final Day 4: WTC Final के तहत लंदन के द ओवल  स्टेडियम में जारी टेस्ट मैच  के चौथे दिन भारत ने जीत के लिए मिले 444 रनों का पीछा करते हुए दिन की समाप्ति पर 3 विकेट पर 164 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 44 और अजिंक्य रहाणे 20 रन बनाकर पिच पर जमे हैं. चौथे दिन के बाद कहा जा सकता है कि भारत ने अच्छा मुकाबला किया, लेकिन अगर एक या दो  विकेट न गिरे होते, तो टीम इंडिया कंगारुओं पर दबाव बनाने में सफल रहती. अब यहां से टीम रोहित को मैच जीतने के लिए रविवार को मुकाबले के आखिरी दिन 280 रन बनाने हैं, जो आसान बिल्कुल भी नहीं होने जा रहा है. चौथे दिन भारतीय ओपनरों रोहित और गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. गिल एक  विवादित निर्णय पर आउट हो, तो चायकाल के बाद भारत को छह गेंदों के भीतर लगे दोे बड़े झटकों ने एकदम से बैकफुट पर ला दिया. पूरी तरह निगाहें जमा चुके कप्तान रोहित शर्मा (43) लॉयन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिए गए, तो पांचत गेंद बाद ही चेतेश्वर पुजारा स्कूप शॉट खेलने की कोशिश में विकेट के पीछे  कैच दे बैठे. यहां से अच्छी बात यह रही विराट (नाबाद 44) और रहाणे (नाबाद 20) ने आगे कोई नुकसान नहीं होने दिया. और भारत आखिर में 40 ओवरों में 3 विकेट पर 164 रन बनाकर लौटा. यानी प्रति ओवर चार रन से ज्यादा बटोरकर भारत ने बता दिया कि उसने 444 के लक्ष्य को बहुत ही सकारात्मक अंदाज में लिया है. कुल मिलाकर आखिरी दिन बहुत ही रोमांचक क्रिकेट होने जा रही है.

(SCORECARD)

इससे पहले गिल के आउट होते ही चाय का ऐलान कर दिया गया. इस समय भारत का स्कोर 1 विकेट पर 41 रन था. रोहित 22 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत ने चायकाल से करीब पौन घंटा पहले शुरुआत बहुत ही कॉन्फिडेंट की थी. रोहित और गिल दोनों ने ही विश्वास से भरे अच्छे स्ट्रोक खेले. और जब लग रहा था कि दोनों के बीच एक बड़ी साझेदारी होने जा रही है, तभी बोलैंड की गेंद पर स्लिप में कैमरून ग्रीन ने उल्टे हाथ से बहुत ही शानदार कैच लपककर गिल (18) की पारी का अंत कर दिया.


ऑस्ट्रेलिया ने चाय से करीब एक घंटा पहले अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 270 रन बनाकर घोषत कर दी.  जैसे ही आठवें बल्लेबाज के रूप में कप्तान कमिंस को शमी ने आउट किया, वैसे ही पारी समाप्ति का ऐलान कर दिया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के 173 रनों को मिलाकर भारत के सामने जीत के लिए कुल मिलाकर 444 रनों का लक्ष्य सामने रखा है.  लंच के बाद ऑस्ट्रेलिया ने करीब एक घंटा बैटिंग की. इस दौरान विकेटकीपर एलेक्स कैरी (नाबाद 66) ने अर्द्धशतक पूरा किया, तो मिचेल स्टार्क (41) ने भी अच्छे हाथ दिखाए. शमी ने पहले स्टार्क, तो फिर पैट कमिंस को आउट किया. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 84.3 ओवरों मे 8 विकेट पर 270 रन बनाए. दूसरी पारी रवींद्र जडेजा ने तीन और उमेश और शमी ने दो-दो, जबकि सिराज ने एक विकेट लिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लंच के समय ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 201 रन बनाए थे. तब विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी 41 और मिचेल स्टार्क 11 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. इस तरह पहली पारी के 173 रनों को मिलाकर लंच तक ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 374 रन की हो चुकी थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने शुक्रवार के स्कोर 4 विकेट पर 123 रन से आगे खेलना शुरू किया. तब, लबुशेन 41 और कैमरून ग्रीन 7 रन बनाकर जमे हुए थे. और शनिवार को जब मैच शुरू हुआ, तो भारत को थोड़ी ही देर बाद उमेश यादव ने लबुशेन को पुजारा के हाथों लपकवाकर भारत को चौथी  सफलता दिला दी. लबुशेन शुक्रवार के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ सके, तो कैमरून ग्रीन (25) की पारी को भी रवींद्र जडेजा ने ज्यादा लंबा नहीं खिंचने दिया, जो जडेजा का तीसरा विकेट रहा.

WTC Final 2023 Live Score Updates WTC 2023 Final Day 4 Between Ind vs Aus, straight from Kennington Oval, London