Rahul Dravid: "मैंने अभी इस बारे में..." विश्व कप के बाद भी भारतीय टीम के कोच बने रहने को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

भारत ने पिछले आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार झेली थी. टीम इंडिया को इसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब टीम विश्व कप के फाइनल में हारी है.

Rahul Dravid:

Rahul Dravid: भारतीय टीम के कोच बने रहने को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

Rahul Dravid at post-match press conference: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में रोहित शर्मा एंड कंपनी को मिली हार के साथ ही 140 करोड़ भारतीयों का टीम इंडिया को तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना पूरी तरह से टूट गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 240 रन बना पाई और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43वें ओवर में ही 6 विकेट रहते इस लक्ष्य को अपने नाम किया. यह हार बीते 13 महीनों में कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारत की आईसीसी टूर्नामेंट में तीसरी बड़ी हार है.

भारत ने पिछले आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार झेली थी. टीम इंडिया को इसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब टीम विश्व कप के फाइनल में हारी है. भारतीय टीमों को इन प्रमुख टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा और राहुल द्रवड़ि इस दौरान टीम के मुख्य कोच रहे. राहुल द्रविड़ का दो साल का कार्यकाल खत्म होने वाला है. राहुल आगे भी टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहना चाहते हैं या नहीं इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है.


वहीं फाइनल मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ से साफ कहा कि भारत का कोच रहने को लेकर उन्होंने अभी कुछ नहीं सोचा है.  राहुल द्रविड़ ने कहा,"मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है. फिर, मैं अभी खेल खेलकर आया हूं. मेरे पास इस बारे में सोचने के लिए समय नहीं है और इस पर विचार करने के लिए भी समय नहीं है. हां, जब मुझे ऐसा करने का समय मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगा. लेकिन इस समय, मैं पूरी तरह से इस अभियान पर केंद्रित था. यह इस विश्व कप पर केंद्रित था, और मेरे दिमाग में और कुछ नहीं था. और भविष्य में क्या होगा इसके बारे में मैंने कोई अन्य विचार नहीं किया है."

बात अगर मैच की करें तो टीम इंडिया ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर केएल राहुल और विराट कोहली के अर्द्धशतकों की मदद से 240 रन बनाए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड के शतक के दम पर भारत को 6 विकेट से आसानी से हरा दिया.

यह भी पढ़ें: Travis Head: "रोहित शर्मा विश्व के सबसे अनलकी आदमी..."ट्रेविस हेड ने बड़ा बयान देकर मचाई सनसनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: India vs Australia Final: आखिर कैसे रुका भारत का विजयी रथ, यहां जानिए क्या रहा मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट