IND vs AUS: भारत की जीत पक्की, 36 साल से दिल्ली में टेस्ट नहीं हारी है टीम इंडिया, कोहली का बल्ला जमकर बोलता है

India vs Australia Delhi Test Stats: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium )में खेला जाएगा जिसे पहले फिरोजशाह कोटला स्टेडियम कहा जाता है.

IND vs AUS: भारत की जीत पक्की, 36 साल से दिल्ली में टेस्ट नहीं हारी है टीम इंडिया, कोहली का बल्ला जमकर बोलता है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में

India vs Australia Delhi Test Stats: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium )में खेला जाएगा जिसे पहले फिरोजशाह कोटला स्टेडियम कहा जाता है. पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हैं. नागपुर में भारत के गेंदबाजों ने कमाल किया था और ऑस्ट्रेलिया के 20 विकेट लेकर तीसरे ही दिन जीत हासिल कर ली थी. अब देखना होगा कि दिल्ली में भारतीय टीम जीत हासिल कर पाती है या नहीं.

36 साल से टेस्ट नहीं हारा है भारत यहां 
दिल्ली में भारत 36 साल से टेस्ट मैच नहीं हारा है. आखिरी बार भारतीय टीम को दिल्ली में साल 1987 में हाली थी, जब वेस्टइंडीज ने भारत को 5 विकेट से हराया था. वहीं, आखिरी बार भारत ने दिल्ली में टेस्ट 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. जो ड्रा पर खत्म हुआ था. लेकिन इस मैच में विराट कोहली ने दोहरा शतक लगाकर धमाका कर दिया था. अब देखना होगा कि क्या कोहली दिल्ली में एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाएंगे और शतक ठोककर करीब साढ़े तीन साल से टेस्ट में शतक न लगा पाने के सूखे को खत्म करेंगे. 

विराट कोहली से शतक की उम्मीद (Virat Kohli's sensational Test record in Delhi)
विराट कोहली का दिल्ली से खास नाता है. यह कोहली का होमग्राउंड है और इस मैदान पर किंग कोहली का बल्ला जमकर गेंदबाजों पर बरसता है. इस मैदान पर अपने करियर में कोहली ने अबतक 3 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 467 रन बनाए हैं जिसमें एक दोहरा शतक भी है. कोहली का दिल्ली में रन बनाने का औसत 77.83 का है. 


पुजारा खेलेंगे अपने करियर का 100वां मैच

चेतेश्वर पुजारा अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच दिल्ली में खेलेंगे. ऐसा करते ही पुजारा पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से आगे निकल जाएंगे. अजहर ने अपने टेस्ट करियर में 99 टेस्ट मैच खेले हैं. 100 टेस्ट मैच खेलते ही पुजारा भारत के 13वें खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा यदि पुजारा दिल्ली टेस्ट में 100 रन बना पाने में सफल रहेंगे तो वो टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन बनाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "Shikhar Dhawan ने तोड़ी चुप्पी, ODI World Cup के लिए Team India में वापसी कर पाएंगे या नहीं, खुलकर बोले
* W, W, W, W, W, 20 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी कर PSL में काटा गदर, फैन्स बोले- 'अगला शोएब अख्तर', देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com