Ind vs Aus 5th T20I: शोर फिजां में बहुत था, लेकिन मुकेश कुमार बस एक विकेट से इतिहास रचने से चूक गए

Mukesh Kumar: मुकेश कुमार ने दिखाया है कि वह शमी के बाद भारत के अगले स्विंगर के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए तैयार हैं

Ind vs Aus 5th T20I: शोर फिजां में बहुत था, लेकिन मुकेश कुमार बस एक विकेट से इतिहास रचने से चूक गए

नई दिल्ली:

रविवार को पांच राज्यों के आए चुनावी नतीजे के बाद बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी के भाषण में हैट्रिक का खासतौर पर जिक्र किया, तो संयोगवश यह शब्द  बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांचवें टी20 (Ind vs Ind 5th T20) मुकाबले में भी चर्चा का विषय बन गया. मतलब मैदान के बाहर भी हैट्रिक, तो मैदान के भीतर भी हैट्रिक! जहां पीएम मोदी ने साल 2024 चुनाव में संभावित हैट्रिक का जिक्र किया तो अपने दूसरे स्पेल में बॉलिंग करने आए बिहार के मीडियम पेसर मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) बस इसे दर्ज करने से जरा सा चूक गए. 

..तो बन जाते इतिहासपुरुष

पारी के 17वें ओवर और अपने तीसरे ओवर में मुकेश कुमार ने तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो विकेट चटकाए, पहले उन्होंने मैथ्यू शॉर्ट को गायकवाड़ के हाथों लपकवाया, तो अगली ही गेंद पर ड्वारशुइस को बोल्ड कर उनके तोते उड़ा दिए. ड्वारशुइस को एक बार को पता ही नहीं चला कि हुआ क्या. वह बैकफुट पर खेलने को मजबूर हुए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई विकेटों में समा गई. यहां से करोड़ों फैंस के पीएम मोदी की स्पीच के शब्द हैट्रिक ..हैट्रिक गूंजने लगा, लेकिन ठीक अगली गेंद पर नॉथन एलिस ने बल्ला घुमाते हुए आउट होने की तो पूरी कोशिश की. कप्तान सूर्यकुमार ने खुद को स्लिप में भी तैनात कर दिया था, लेकिन बस गेंद से बल्ले का मिलन नहीं हुआ और हैट्रिक नहीं ही बन सकी. मुकेश कुमार अपने लिए  इतिहास रचने से चूक गए. 

कुछ ऐसा रहा सीरीज में प्रदर्शन

मुकेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में चार मैच खेले. इनमें कप्तान सूर्यकुमार ने पूरे कोटे के 16 ओवर फिंकवाए. एक मैच मुकेश अपनी शादी के कारण नहीं खेल सके थे. इन चार मैचों में मुकेश ने 9.12 के इकॉनमी रन-रेट से 4 विकेट चटकाए. इस प्रदर्शन से उन्होंने प्रबंधन को भरोसा दिया कि वह आने वाले समय में स्विंगर भुवनेश्वर और शमी की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com