IND vs AUS 4th Test: आखिरकार विराट के बल्ले से आया अर्धशतक, सचिन- द्रविड़ लिस्ट में बनाई जगह

अहमदाबाद टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने दमदार वापसी की और शुभमन गिल के शतक के दम पर टीम इंडिया स्टंप्स तक 3 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाने में सफल हुई.

IND vs AUS 4th Test: आखिरकार विराट के बल्ले से आया अर्धशतक, सचिन- द्रविड़ लिस्ट में बनाई जगह

विराट कोहली का अर्धशतक टेस्ट में 14 महीने बाद आया है.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने दमदार वापसी की है. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के शतक और विराट कोहली के अर्धशतक की मदद से भारतीय टीम स्टंप्स तक 3 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाने में सफल हुई. दूसरे दिन स्टंप्स तक बिना किसी नुकसान के 36 रन बनाने वाली टीम इंडिया, पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से अभी 191 रन पीछे हैं. वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली 59 रन बनाकर नाबाद रहे तो रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे. वहीं तीसरे दिन विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड लिस्ट में भी अपना नाम दर्ज कराया, जिसमें सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है.

अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की पहली पारी में जैसे ही विराट कोहली ने 42 रन बनाए, वैसे ही वो भारतीय सरजमीं पर टेस्ट में 4 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों के खास क्लब में शामिल हो गए. विराट कोहली घर पर 4 हजार रन बनाने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज हैं.

सचिन तेंदुलकर घर पर टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर हैं. इसके बाद राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग हैं.


वहीं इस मुकाबले में विराट ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. विराट कोहली ने जनवरी 2022 में टेस्ट में अपना आखिरी अर्धशतक लगाया था. इस दौरान उन्होंने 16 पारियां खेली, लेकिन अर्धशतक लगाने में असफल रहे. विराट के टेस्ट करियर में कभी ऐसा नहीं हुआ, जब दो अर्धशतक के बीच उन्होंने इतनी पारियां ली हैं. विराट कोहली का यह अर्धशतक टेस्ट में 14 महीने बाद आया है. 


बात अगर तीसरे दिन की करें तो रोहित शर्मा के रूप में भारत को दिन का पहला झटका लगा. रोहित 35 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शुभमन गिन ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की. पुजारा 42 रन बनाकर आउट हुए. पुजारा के पवेलियन वापस लौटने के बाद गिल ने कोहली के साथ मिलकर 58 रनों की साझेदारी की. गिल 128 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद भारत ने तीसरे दिन कोई और विकेट नहीं गंवाया है. ऐसे में चौथे दिन भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com