विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2023

IND vs AUS 2nd Test: विराट कोहली ने ऐसे किया स्पिन के खिलाफ अभ्यास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दिखेगा अलग अंदाज़!

IND vs AUS Border-Gavaskar Trophy 2nd Test: कोहली अपनी टीम के अन्य खिलाड़ियों से आधे घंटे पहले फिरोजशाह कोटला मैदान पहुंचे और सीधे ड्रेसिंग रूम में चले गये. चंद मिनटों के बाद वह ड्रेसिंग रूम से बाहर निकले और नेट अभ्यास के लिए चले गये.

IND vs AUS 2nd Test: विराट कोहली ने ऐसे किया स्पिन के खिलाफ अभ्यास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दिखेगा अलग अंदाज़!
Virat Kohli

IND vs AUS Border-Gavaskar Trophy 2nd Test: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Practice for 2nd Test) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. कोहली अपनी टीम के अन्य खिलाड़ियों से आधे घंटे पहले फिरोजशाह कोटला मैदान पहुंचे और सीधे ड्रेसिंग रूम में चले गये. चंद मिनटों के बाद वह ड्रेसिंग रूम से बाहर निकले और नेट अभ्यास के लिए चले गये. (Virat Kohli Practice on Nets) वह बल्लेबाजी अभ्यास में अतिरिक्त समय चाहते थे इसलिए टीम के दूसरे खिलाड़ियों से पहले स्टेडियम पहुंचे. 

‘थ्रोडाउन' पर अभ्यास करने के बाद कोहली ने मध्यम गति के गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की, वह इसके बाद दूसरे नेट में गये जहां की पिच खुरदरी थी और कहा कि ‘स्पिन गेंदबाजों को बुलाओ'. (Kohli on Spin Bowler) उन्होंने अभ्यास पिच की रफ (खुरदुरापन) का मुआयना किया और फिर अपने पैर से रगड़कर उसे और खुरदुरा बनाया. इस बीच बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathod) भी मैदान में पहुंच गए और उन्होंने भी स्पिन गेंदबाजी खेलने को लेकर कोहली को कुछ सुझाव दिये.

 कोहली उन परिस्थितियों का अभ्यास करना चाहते थे जहां गेंद अपने आप किसी भी दिशा में स्पिन हो सकती थी. भारत ए टीम में नियमित तौर पर खेलने वाले उत्तर प्रदेश के सौरभ कुमार की वामहस्त गेंदबाजी ने उन्हें परेशान किया. कोहली को ऐसी गेंदों पर अधिक परेशानी हो रही थी जो टप्पा खाने के बाद ज्यादा उछाल नहीं ले रही थी. उन्होंने पुलकित नारंग और ऋतिक शौकिन की ऑफ स्पिन गेंदबाजी पर भी अभ्यास किया. इस दौरान कोहली उस तरह की लय में नहीं दिखे जिसके लिए वह जाने जाते हैं. कोटला मैदान की पिच भी नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच की तरह धीमी रहने की उम्मीद है.

 नागपुर टेस्ट में कोहली ऑफ स्पिनर टॉड मरफी की गेंद पर आउट हुए थे. कोटला की पिच पर थोड़ी घास है लेकिन जानकार बताते है कि यह घास सिर्फ पिच की मिट्टी को बांधे रखने के लिए है. ठंड के मौसम के कारण दिन में पिच में थोड़ी नमी होगी, जिसका गेंदबाजों को फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें - 

Test Ranking में टॉप पर पहुंचते ही टीम इंडिया ने रचा इतिहास, अब तीनों फॉर्मेट में बनी नंबर-1

IND vs AUS 2nd Test: फिरोज शाह कोटला मैदान गवाही देने के लिए तैयार, बन सकते हैं ये खास रिकॉर्ड्स!

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

IND vs AUS 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए नेट्स पर ऐसे पसीना बहा रही टीम Australia

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "मैंने किसी बल्लेबाज को ऐसे...", अजय जडेजा ने पकड़ी जायसवाल की बैटिंग में बड़ी खामी
IND vs AUS 2nd Test: विराट कोहली ने ऐसे किया स्पिन के खिलाफ अभ्यास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दिखेगा अलग अंदाज़!
Travis Head becomes first Australian batsman to score fastest half century in T20I against England
Next Article
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com