Super Over; IND vs AFG: कैसे 'एक' नहीं 'दो' सुपर ओवर से हुआ जीत का फैसला, इस भारतीय खिलाड़ी ने मैदान पर बिखेर दिया जादू

IND vs AFG Super Over: भारत ने तीसर टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर तीन मैच की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया

Super Over; IND vs AFG: कैसे 'एक' नहीं 'दो' सुपर ओवर से हुआ जीत का फैसला, इस भारतीय खिलाड़ी ने मैदान पर बिखेर दिया जादू

Super Over IND vs AFG

Super Over; IND vs AFG 3rd T20: भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले ने अफगानी गेंदबाज़ो की जमकर खबर ली और टीम इंडिया ने सीरीज को 3 - 0 से अपने नाम कर अफगानिस्तान का पूरा सफाया कर दिया, टीम इंडिया को शुरुआती झटकों से बाहर निकलते हुए कप्तान रोहित और रिंकू सिंह ने पांचवें विकेट के लिए 190 रनों की अटूट साझेदारी बनाई. जवाब में अफगानिस्तान ने रहमनुल्लाह गुरबाज (50), कप्तान इब्राहिम जदरान (50) और गुलबदीन नईब (नाबाद 55 रन) के अर्धशतकों से निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 212 रन बनाये जिससे स्कोर टाई हुआ और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा.

पहले सुपर ओवर में मुकेश कुमार गेंदबाजी करने आये जिसमें अफगानिस्तान ने एक विकेट पर 16 रन बनाये. भारत ने रोहित के दो छक्कों से एक विकेट गंवाकर 16 रन बना लिये और स्कोर फिर टाई हो गया. इससे फिर दूसरा सुपर ओवर खेला गया. इसमें रोहित पांचवीं गेंद पर रिटायर्ड हो गये थे.

दूसरे सुपर ओवर में भारतीय टीम ने रोहित के एक छक्के और एक चौके से पांच गेंद में दो विकेट गंवाकर 11 रन बनाये. इसमें रोहित रन आउट हुए और फरीद अहमद ने रिंकू सिंह को आउट किया. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi in Super Over) दूसरा सुपर करने उतरे और उनकी तीन गेंद में अफगानिस्तान ने एक रन पर दो विकेट गंवा दिये जिससे भारत मैच जीत गया.


भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय पर चार विकेट 22 रन पर गंवा दिये थे. इसके बाद रोहित और रिंकू ने शुरूआत में संभलकर खेलते हुए पारी को संभाला और फिर हाथ खोलने शुरू किये. रोहित ने अफगानिस्तान के स्पिनरों को रिवर्स स्वीप भी लगाई जो आम तौर पर उनके बल्ले से देखने को नहीं मिलती. लेग स्पिनर कैस अहमद को रिवर्स स्वीप लगाकर ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में अक्टूबर 2022 के बाद पहला अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में दर्शनीय पूल शॉट भी लगाये.

रोहित ने अपना शतक 63 गेंद में पूरा किया जो 2018 में लखनऊ में वेस्टइंडीज के खिलाफ 111 रन के बाद उनका पहला टी20 शतक है. रोहित ने टी20 में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया. इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 118 रन था जो श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 2017 में इंदौर में लगाया था. दूसरे छोर से रिंकू ने उनका बखूबी साथ निभाया. उन्होंने सलीम को स्क्वेयर लेग पर फ्लिक के साथ छक्का जड़ा और टी20 में दूसरा अर्धशतक पूरा किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com