IPL Mega Auction में इन 21 खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश, सबसे महंगा खिलाड़ी होने का बन सकता है रिकॉर्ड

IPL के रिटेंशन प्रक्रिया में कई दिग्गजों को रिलीज किया गया है. ऐसे में अब सभी की नजर दिसंबर के आखिरी हफ्ते या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में होने वाले मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) पर होगी.

IPL Mega Auction में इन 21 खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश, सबसे महंगा खिलाड़ी होने का बन सकता है रिकॉर्ड

मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

खास बातें

  • आईपीएल मेगा ऑक्शन में होगी खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश
  • केएल राहुल को मिल सकता है सबसे ज्यादा पैसा
  • राशिद खान और डेविड वॉर्नर पर भी हो सकती है पैसों की बारिश

IPL के रिटेंशन प्रक्रिया में कई दिग्गजों को रिलीज किया गया है. ऐसे में अब सभी की नजर दिसंबर के आखिरी हफ्ते या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में होने वाले मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) पर होगी. इस बार का ऑक्शन कई मायनों में दिलचस्प रहने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि कई बड़े दिग्गज अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी को छोड़कर ऑक्शन में जाने वाले हैं. ऐसे में जानते हैं उन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें आईपीएल के मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम मिल सकती है. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगा खिलाड़ी विराट कोहली रहे हैं जिन्हें आरसीबी ने 17 करोड़ में रिटेन किया था. दूसरे नंबर पर क्रिस मॉरिस हैं जिन्हें ऑक्शन में 16.25 करोड़ रूपये मिले थे. रोहित शर्मा 16 करोड़ रूपये हासिल करने में सफल रहे हैं. 

83 Movie Trailer में दिखे 5 रील-टू-रियल रिक्रिएशन, देखकर फैन्स हैरान, देखें Photos

केएल राहुल
केएल राहुल (KL Rahul) को पंजाब किंग्स ने रिलीज किया है. अब मेगा ऑक्शन में उन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी मोटी रकम खर्च कर सकते हैं. रिपोर्ट में बातें सामने ये भी आई है कि 20 करोड़ की रकम तक राहुल की बोली लग सकती है.


राशिद खान
राशिद खान को हैदराबाद ने रिटेन किया है. अब मेगा ऑक्शन में राशिद के लिए फ्रेंचाइजी पैसों की बारिश कर सकते हैं. सभी जानते हैं कि राशिद आईपीएल में कितने असरदार रहे हैं और उन्हें टीम में रखना यकीनन घाटे का सौदा नहीं होगा.

डेविड वॉर्नर 
वॉर्नर को हैदराबाद ने रिलीज किया है. वॉर्नर के पास शानदार अनुभव है, मेगा ऑक्शन में उनको खरीदने के लिए भी फ्रेंचाइजी मोटी रकम खर्च कर सकती है. 

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स
ऑर्चर और बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने रिलीज किया है. हाल के समय में दोनों खिलाड़़ी चोट से परेशान रहे हैं लेकिन दोनों की अहमियत काफी ज्यादा है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि मेगा ऑक्शन में इन दोनों ने अपना नाम दिया तो फ्रेंचाइजी इन दोनों खिलाड़ियों को खरीदने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगी.

इशान किशन
इशान किशन को मुंबई इंडियंस ने रिलीज किया है. किशन हाल के समय में अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को मुरीद बनाया है. अब मेगा ऑक्शन में किशन पर भी बड़ी बोली लग सकती है. 

हार्दिक पंड्या
भले ही पंड्या का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है जिसके कारण मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया. लेकिन हार्दिक पंड्या की काबिलियत को कम नहीं आंका जा सकता है. मेगा ऑक्शन में उम्मीद है कि फ्रेंचाइजी उन्हें मोटी रकम देकर टीम में शामिल करना चाहेगी. 

IPL 2022: इन दिग्गजों को नहीं किया गया रिटेन, लेकिन बन सकते हैं अगले सीजन में कप्तान, देखें पूरी लिस्ट

शिखर धवन
शिखर धवन एक ऐसा नाम है जिसे फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने के लिए पैसा खर्च कर सकती है. पिछले दो आईपीएल सीजन में धवन का फॉर्म शानदार है. ऐसे में मेगा ऑक्शन में धवन को कौन सी फ्रेंचाइजी ले जाएगी, यह देखना दिलचस्प होगा.

इन खिलाड़ियों पर भी रहेगी नजर
युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कगिसो रबाड़ा, भुवनेश्‍वर कुमार, जॉनी बेयरस्‍टो, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्‍युसन, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना और मोहम्‍मद शमी

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com