कुंबले के बारे में तो नहीं लेकिन नए कोच के चयन पर यह बोले विराट कोहली...

अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद बीसीसीआई नए कोच के चयन की प्रक्रिया शुरू कर चुका है. रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी समेत कई दिग्ग्ज अब कोच पद की दौड़ में हैं. व्येंकटेश प्रसाद भी अब दौड़ में शामिल हो गए हैं.

कुंबले के बारे में तो नहीं लेकिन नए कोच के चयन पर यह बोले विराट कोहली...

कोहली ने कहा कि अभी उनका लक्ष्य वेस्टइंडीज में सीरीज जीतना है....

खास बातें

  • अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद नए कोच के चयन की प्रक्रिया शुरू
  • रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी समेत कई दिग्ग्ज कोच पद की दौड़ मे
  • कुंबले ने अपने इस्तीफे में विराट कोहली के साथ मतभेद की बात स्वीकारी थी
एंटीगा:

अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद बीसीसीआई नए कोच के चयन की प्रक्रिया शुरू कर चुका है. रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी समेत कई दिग्ग्ज अब कोच पद की दौड़ में हैं. व्येंकटेश प्रसाद भी अब दौड़ में शामिल हो गए हैं. कुंबले ने अपने इस्तीफे में विराट कोहली के साथ मतभेद की बात स्वीकारी थी. हालांकि कोहली ने कुंबले के बारे में कुछ भी कहने से यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि वे उनका सम्मान करते हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को नए कोच के चयन पर जरूर कुछ बोलें. 

कोहली ने स्पष्ट किया कि अगर बीसीसीआई नए कोच के चयन पर उनके विचार जानना चाहेगा तभी वह इस पर अपनी राय देंगे. रवि शास्त्री से कोहली की निकटता को देखते हुए कई लोगों का मानना है कि वह कोच पद के लिए उनकी पसंद हो सकते हैं. कोहली से जब नए कोच पर उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने कहा, ""व्यक्तिगत तौर पर मैं कुछ नहीं कह सकता हूं. हम एक टीम के तौर पर अपनी बात तभी रखेंगे जब बीसीसीआई हमें ऐसा करने के लिए कहेगा."  कोहली ने कहा कि इसके लिए एक प्रक्रिया है और इसमें व्यक्तिगत राय मायने नहीं रखती.

उन्होंने कहा, "यह एक प्रक्रिया है जिससे हम हमेशा गुजरते हैं और टीम के रूप में हम जिसका सम्मान करते हैं. यह ऐसा कुछ है जो टीम से कहा जा सकता है किसी अकेले व्यक्ति से नहीं. इस प्रक्रिया के रूप में जब भी यह होगा तब हम बीसीसीआई को अपना सुझाव देंगे." जब यही सवाल दूसरी तरह से पूछा गया तो कोहली ने कहा, "सुझाव बीसीसीआई को दिये जाते हैं. खुले आम कुछ भी कहने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि जब भी हमसे पूछा जाएगा हमें टीम के तौर पर बीसीसीआई के सामने अपनी बात रखनी है." कोहली ने कहा कि अभी उनका लक्ष्य वेस्टइंडीज में सीरीज जीतना है.

उन्होंने कहा, "अभी हम एक सीरीज में खेल रहे हैं और हमारा ध्यान इस पर है. प्रक्रिया अपनी जगह पर है और जो बीसीसीआई के नियंत्रण में है. हम अभी किसी अन्य चीज पर ध्यान नहीं दे रहे हैं."  कोहली ने कहा, "अभी हमारी प्राथमिकता सीरीज जीतना है और आगामी मैच के लिए तैयार रहना है." 
(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com