श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत से बदला WTC Points Table का पूरा समीकरण, ऑस्ट्रेलिया-भारत को हुआ भारी नुकसान

WTC Points Table: दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने कमाल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को  (Sri Lanka vs Australia) एक पारी और 39 रन से हरा दिया. श्रीलंका की इस जीत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग (WTC Points Table) में टीम श्रीलंका को फायदा पहुंचाया है

श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत से बदला WTC Points Table का पूरा समीकरण, ऑस्ट्रेलिया-भारत को हुआ भारी नुकसान

श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत से बदला WTC Points Table का पूरा समीकरण,

WTC Points Table: दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने कमाल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को  (Sri Lanka vs Australia) एक पारी और 39 रन से हरा दिया. श्रीलंका की इस जीत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग (WTC Points Table) में टीम श्रीलंका को फायदा पहुंचाया है. श्रीलंकाई टीम अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC points Table) में तीसरे नंबर पर आ गई है. वहीं, पहले नंबर पर काबिज रहने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान हुआ है अब वह दूसरे नंबर पर खिसक गई है. पहले नंबर पर साउथ अफ्रीकी टीम मौजूद हैं. 

दिनेश चांदीमल ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा कमाल करने वाले पहले श्रीलंकाई बल्लेबाज बने  

इसके अलावा चौथे नंबर पर पाकिस्तान और पांचवें नंबर पर भारतीय टीम है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की रेस अब भारतीय टीम के लिए मुश्किल होती जा रही है. श्रीलंका जीतने से भारत पर अब खतरा मंडरा रहा है. अब यदि भारतीय टीम अपने आने वाले टेस्ट सीरीज में हार का स्वाद चखेगी तो उसे भारी नुकसान सहना पड़ेगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और श्रीलंकाई टीम के पास यहां से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का रास्ता खुल सा गया है. अब ये टीमें अपने आने वाली टेस्ट सीरीज को जीतने की भरसक कोशिश करेगी जिससे उन्हें फाइनल में पहुंचने में सफलता मिले.


दूसरी ओर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम अपने आने वाले टेस्ट मैचों में अच्छा परफॉर्मेंस कर कुछ चुनौती पेश करने की कोशिश करगी.  दूसरी ओर मैच की बात करें तो श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया पर 190 रन की बढ़त बनाई थी लेकिन कंगारू की टीम अपनी दूसरी पारी में केवल 151 रन ही बना सकी. दरअसल श्रीलंका ने 554 का स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त हासिल की थी. जिसके बाद श्रीलंकई गेंदबाजों ने जलवा बिखेरा और टीम को एक पारी और 39 रन से जीत दिला दी. 

मैच में श्रीलंका के लिए पहला मैच खेलने वाले स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने गजब की गेंदबाजी की और 12 विकेट लेने में सफल रहे. दूसरी ओर दिनेश चांदीमल ने दोहरा शतक जमाकर कंगारू गेंदबाजों की खूब धुनाई की. चांदीमल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले पहले श्रीलंकाई बल्लेबाज भी बने थे. 

* श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत से बदला WTC Points Table का पूरा समीकरण, ऑस्ट्रेलिया-भारत को हुआ भारी नुकसान 

सचिन ने फैंस से टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय XI चुनने को कहा, मास्टर ब्लास्टर ने चुने ये 6 खिलाड़ी

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com