ICC U-19 WC 2022: यूगांडा के खिलाफ बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी चमके, टीम इंडिया ने कटाया क्वार्टरफाइनल का टिकट

भारतीय अंडर-19 टीम ने यूगांडा अंडर-19 टीम को महज 79 रनों पर ढेर करते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

ICC U-19 WC 2022: यूगांडा के खिलाफ बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी चमके, टीम इंडिया ने कटाया क्वार्टरफाइनल का टिकट

भारतीय बल्लेबाज राज बावा और अंगक्रिश रघुवंशी

खास बातें

  • भारत ने यूगांडा को 326 रनों से हराया
  • अंगक्रिश और बावा ने जड़ा शतक
  • टीम इंडिया पहुंची क्वार्टरफाइनल में
त्रिनिदाद एंड टोबैगो:

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under-19 world Cup 2022) का 22वां मुकाबला बीते शनिवार को भारत अंडर-19 टीम और यूगांडा अंडर-19 टीम (India U-19 vs Uganda U-19) के बीच त्रिनिदाद एंड टोबैगो स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम (Brian Lara stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने विपक्षी टीम को 326 रनों से करारी शिकस्त देते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

बात करें 22वें मुकाबले के बारे में तो यूगांडा की टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का लिए आमंत्रित किया था. विपक्षी टीम द्वारा मिले इस आमंत्रण को स्वीकार करते हुए भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम के सामने 406 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रही. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी और मध्यक्रम के बल्लेबाज राज बावा बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ने में कामयाब रहे. 

SA vs IND 3rd ODI Match: कब, कहां और कैसे देखें दक्षिण अफ्रीका vs भारत मैच का लाइव प्रसारण


अंगक्रिश ने जहां पारी की शुरुआत करते हुए 120 गेंद में 22 चौके और चार छक्के की मदद से 144 रन की उम्दा शतकीय पारी खेली. वहीं बावा ने मध्यक्रम में 108 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और आठ छक्के की मदद से 162 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली. 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा भारतीय टीम के लिए हरनूर सिंह ने 14 गेंद में दो चौके की मदद से 15, कप्तान निशांत सिंधु ने 27 गेंद में दो चौके की मदद से 15, कौशल तांबे ने 12 गेंद में दो चौके की मदद से 15, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बाना ने 14 गेंद में एक चौका और एक छक्का की मदद से 22 और अनीश्वर गौतम ने नौ गेंद में एक चौका की मदद से नाबाद 12 रन की पारी खेली. 

विपक्षी टीम यूगांडा अंडर-19 टीम के लिए इस मुकाबले में कप्तान पास्कल मुरुंगी सर्वाधिक सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहे. उन्होंने इस मुकाबले में 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. मुरुंगी के अलावा टीम के लिए क्रिस्टोफर किडेगा और यूनुसु सोवोबी ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाया.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट : इमरान ताहिर की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत रोमांचक मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स ने इंडियन महाराजा को हराया

वहीं भारतीय टीम द्वारा दिए गए 406 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी यूगांडा अंडर-19 की टीम 19.4 ओवरों में महज 79 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए कप्तान पास्कल मुरुंगी ही कुछ देर मैदान में भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में कामयाब हो पाए. उन्होंने इस मुकाबले में 45 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके की मदद से 34 रन की पारी खेली. 

टीम इंडिया के लिए कप्तान निशांत सिंधु ने 4.4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 19 रन खर्च कर सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. सिंधु के अलावा राजवर्धन हैंगरगेकर ने दो और वासु वत्स एवं विक्की ओस्तवाल ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. 

'शून्य' पर आउट होकर विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com