ICC U19 World Cup: भारतीय कप्तान से भिड़े बांग्लादेशी खिलाड़ी, हुई तीखी नोकझोंक, देखें वायरल वीडियो

ICC U19 World Cup 2024 IND vs BAN: भारतीय बल्लेबाजों ने 50 ओवर में केवल 14 चौके और दो छक्के लगाए. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने 156 ऐसी गेंद फेंकी जिन पर रन नहीं बने. यह भारतीय पारी के 26 ओवर होते हैं.

ICC U19 World Cup: भारतीय कप्तान से भिड़े बांग्लादेशी खिलाड़ी, हुई तीखी नोकझोंक, देखें वायरल वीडियो

ICC U19 World Cup: भारतीय कप्तान से भिड़ा बांग्लादेशी गेंदबाज

India U-19 Captain Uday Saharan: भारतीय टीम ने कप्तान उदय सहारण की अगुवाई में शानिवार को बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 में अपने अभियान का आगाज किया.  ब्लोमफ़ोन्टेन के मैंगौंग ओवल मैदान पर हो रहे मैच में भारत ने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह और कप्तान उदय सहारण के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 251 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. हालांकि, भारत की शुरुआत खराब रही थी. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद भारत ने 31 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान और सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह ने तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की. वहीं इस साझेदारी के दौरान भारतीय कप्तान की बांग्लादेश के खिलाड़ियों से तीखी झड़प भी देखने को मिली.

भारतीय कप्तान उदय की बांग्लादेश के खिलाड़ी अरिफुल इस्लाम और महफुज़ुर रहमान रब्बी के साथ तीखी नोकझोंक हुई. इस दौरान अंपायर को बीच बचाव करना पड़ा. दोनों खिलाड़ियों को  पीछे करके अंपायर ने मामले को बढ़ने से रोकना का पूरा प्रयास किया. यह घटना मैच के 24वें ओवर की दूसरी गेंद के बाद हुई थी. बांग्लादेश गेंदबाज द्वारा भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने पर काफी एग्रेसिव रिएक्शन देते हुए देखा गया.


मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. भारत के लिए आदर्श सिंह ने 96 गेंदों में 76 रन बनाए तो कप्तान उदय ने 94 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मारुफ मृधा ने 43 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने भारत को शुरुआती ओवर और स्लॉग ओवरों में नुकसान पहुंचाया लेकिन अपने कप्तान की गलत गणना के कारण वह 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए.

भारतीय बल्लेबाजों को बाउंड्री लगाने में मुश्किल हुई लेकिन उसका कुल स्कोर को कम नहीं माना जा सकता क्योंकि अंडर-19 वनडे में इस मैदान पर औसत स्कोर 201 रन है. असल में भारतीय टीम का सात विकेट पर 251 रन का स्कोर इस मैदान पर तीसरा बड़ा स्कोर है. भारतीय टीम के फिनिशर सचिन धास ने डेथ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की और 20 गेंद पर 26 रन बनाए जिससे टीम 250 रन की संख्या पार करने में सफल रही. तेज गेंदबाज रोहनात डौला बोर्सन पर लगाया गया उनका छक्का दर्शनीय था.

भारतीय पारी की नींव हालांकि आदर्श (96 गेंद पर 76 रन) और कप्तान उदय (94 गेंद पर 64 रन) ने रखी. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 23.5 ओवर में 116 रन की साझेदारी की. यह दोनों बल्लेबाज हालांकि बांग्लादेश के स्पिनरों ऑफ स्पिनर शेख पावेज़ जिबोन (10 ओवर में 39 रन) और बाएं हाथ के स्पिनर महफुज़ुर रहमान रब्बी (10 ओवर में 41 रन देकर एक विकेट) के सामने सहज नहीं दिखे.

बांग्लादेश के दोनों स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. आदर्श ने जहां 6 चौके लगाए वहीं उदय चार चौके ही लगा पाए. असल में भारतीय बल्लेबाजों ने 50 ओवर में केवल 14 चौके और दो छक्के लगाए. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने 156 ऐसी गेंद फेंकी जिन पर रन नहीं बने. यह भारतीय पारी के 26 ओवर होते हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में आया भूचाल, टीम के खराब प्रदर्शन के बीच चैयरमैन ने दिया इस्तीफा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Ram Mandir 'Pran Pratishtha': रोहित शर्मा से लेकर पीवी सिंधु तक, खेल जगत से जुड़ी इन हस्तियों को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण