ICC U-19 WC 2022: राज बावा ने तोड़ दिया धवन का वर्षों पुराना रिकॉर्ड, अंडर-19 वर्ल्ड कप के बनें नए किंग

राज बावा ने ब्रायन लारा स्टेडियम में 162 रन की नाबाद विस्फोटक शतकीय पारी खेलते हुए धवन का वर्षों पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

ICC U-19 WC 2022: राज बावा ने तोड़ दिया धवन का वर्षों पुराना रिकॉर्ड, अंडर-19 वर्ल्ड कप के बनें नए किंग

भारतीय युवा क्रिकेटर राज बावा

खास बातें

  • राज बावा ने तोड़ा धवन का वर्षों पुराना रिकॉर्ड
  • टीम इंडिया ने यूगांडा को 326 रनों से दो शिकस्त
  • भारतीय टीम का क्वार्टरफाइनल का टिकट हुआ पक्का
त्रिनिदाद एंड टोबैगो:

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under-19 world Cup 2022) का 22वां मुकाबला बीते शनिवार को भारतीय अंडर-19 टीम और यूगांडा अंडर-19 टीम के बीच त्रिनिदाद एंड टोबैगो स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम (Brian Lara stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम को 326 रनों से करारी शिकस्त दी. मैच के दौरान मध्यक्रम के 19 वर्षीय युवा खिलाड़ी राज बावा (Raj Bawa) ने 108 गेंद में 14 चौके और आठ छक्के की मदद से 162 रन की नाबाद विस्फोटक शतकीय पारी खेलते हुए देश के मौजूदा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का एक वर्षो पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. 

दरअसल यूगांडा के खिलाफ मुकाबले से पहले तक देश के लिए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम दर्ज था. धवन ने साल 2004 में स्कॉटलैंड के खिलाफ ढाका में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 155 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी. लेकिन धवन का यह खास रिकॉर्ड अब बावा के नाम दर्ज हो गया है. 

ICC U-19 WC 2022: यूगांडा के खिलाफ बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी चमके, टीम इंडिया ने कटाया क्वार्टरफाइनल का टिकट


बावा ने बीते कल ब्रायन लारा स्टेडियम में रौद्र रूप अपनाते हुए 162 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी के साथ तीसरे विकेट के लिए 206 रनों की बेहतरीन दोहरी शतकीय साझेदारी भी की. 

बात करें कल के मुकाबले में रघुवंशी के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने भी भारतीय पारी की शुरुआत करते हुए 144 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. इस दौरान रघुवंशी ने 120 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौके और शानदार चार छक्के जड़े.

SA vs IND 3rd ODI Match: कब, कहां और कैसे देखें दक्षिण अफ्रीका vs भारत मैच का लाइव प्रसारण

बता दें कल के मुकाबले में भारतीय अंडर-19 टीम ने यूगांडा अंडर-19 टीम को शिकस्त देते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम इंडिया ग्रुप B के अपने तीनों मुकाबले में विजयश्री हासिल करने में कामयाब रही. 

'शून्य' पर आउट होकर विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com