ICC Test Ranking: विराट कोहली पिछड़े, ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, देखें टॉप 10

ICC Test Ranking: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों (ICC Test Ranking) की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दूसरे स्थान पर आ गए

ICC Test Ranking: विराट कोहली पिछड़े, ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, देखें टॉप 10

ICC Test Ranking: विराट कोहली पिछड़े, ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, देखें टॉप 10

खास बातें

  • विराट कोहली को पछाड़कर नंबर 2 पर पहुंचे स्टीव स्मिथ
  • टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर केन विलियमसन
  • विराट कोहली नंबर 3 पर हैं मौजूद

ICC Test Ranking: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों (ICC Test Ranking) की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दूसरे स्थान पर आ गए. वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढकर आठवें स्थान पर आ गए हैं. कोहली के ताजा रैंकिंग में 870 अंक हैं. वह पितृत्व अवकाश के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए. उनकी पत्नी अनुष्का ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया. स्मिथ 900 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि शीर्ष पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) हैं जिनके 919 अंक हैं. स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में 131 और 81 रन बनाये थे. विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में 238 रन की पारी खेली थी.  वह आईसीसी रैंकिंग में सर्वाधिक रेटिंग अंक पाने वाले कीवी क्रिकेटर भी बन गए हैं.

Aus Vs Ind: भारतीय टीम को झटका, एक के बाद एक अब तक 9 खिलाड़ी हुए चोटिल, देखें पूरी लिस्ट

तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक बनाकर भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने वाले पुजारा आठवें स्थान पर हैं जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 36 और 97 रन की पारियां खेली जिनके दम पर वह 19 पायदान की छलांग लगाकर 26वें स्थान पर पहुंच गए.

AUS vs IND: डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद सिराज के लिए ऐसा पोस्ट कर जीत लिया दिल, "सॉरी सिराज"

हनुमा विहारी 52वें , शुभमन गिल 69वें और आर अश्विन 89वें स्थान पर हैं. गेंदबाजों में आफ स्पिनर अश्विन दो पायदान गिरकर नौवें स्थान पर है जबकि जसप्रीत बुमराह एक पायदान नीचे दसवें स्थान पर हैं. पैट कमिंस इस सूची में शीर्ष पर हैं जिनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड हैं.


टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में भारत के 3 बल्लेबाज शामिल हैं. कोहली नंबर 3 तो वहीं भारत के अजिंक्य रहाणे (7) और चेतेश्वर पुजारा (8) पर मौजूद हैं. रहाणे को रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान हुआ है, वहीं पुजारा को 2 स्थान का फायदा हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)