ICC Test Ranking: रेड बॉल क्रिकेट में जडेजा का जलवा, बने दुनिया के नंबर वन हरफनमौला क्रिकेटर

रविंद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट हरफनमौलाओं की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए हैं.

ICC Test Ranking: रेड बॉल क्रिकेट में जडेजा का जलवा, बने दुनिया के नंबर वन हरफनमौला क्रिकेटर

भारतीय हरफनमौला क्रिकेटर रविंद्र जडेजा

खास बातें

  • रेड बॉल क्रिकेट में जडेजा का जलवा
  • बने दुनिया के नंबर वन हरफनमौला क्रिकेटर
  • जडेजा से पहले जेसन होल्डर के पास थी यह खास उपलब्धी
नई दिल्ली :

भारत (India) के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट हरफनमौलाओं की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए. आईसीसी ने एक बयान में कहा,‘‘रविंद्र जडेजा का श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टेस्ट श्रृंखला में प्रदर्शन शानदार रहा. इसकी बदौलत वह एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरूष खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए.''

जडेजा ने नाबाद 175 रन बनाये थे जिसकी वजह से वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 17 पायदान की छलांग लगाकर 54वें से 37वें स्थान पर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने नौ विकेट भी लिये जिससे गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंचे. इससे वह जैसन होल्डर को हटाकर एक बार फिर शीर्ष हरफनमौला बन गए. होल्डर फरवरी 2021 से नंबर वन पायदान पर बने हुए थे. जडेजा अगस्त 2017 में भी शीर्ष पर पहुंचे थे और एक सप्ताह तक रहे थे. 

'जल्दी ही फॉर्म में लौटेगी शेफाली वर्मा', पाकिस्तान के खिलाफ शून्य पर आउट हुई थीं 'लेडी सहवाग'


भारत ने पहला टेस्ट एक पारी और 222 रन से जीता. जडेजा को ‘प्लेयर आफ द मैच' चुना गया था. इसी सूची में भारत के रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एक पायदान नीचे तीसरे स्थान पर हैं जबकि अक्षर पटेल 14वें स्थान पर है. अक्षर ने चोट के कारण मोहाली टेस्ट नहीं खेला. 

बल्लेबाजों में विराट कोहली दो पायदान चढकर पांचवें स्थान पर हैं जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा छठे स्थान पर हैं. मोहाली में 96 रन बनाने वाले ऋषभ पंत दसवें स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर हैं. गेंदबाजों की सूची में अश्विन दूसरे स्थान पर हैं जबकि जसप्रीत बुमराह दसवें स्थान पर बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पर बने हुए हैं. 

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)