विज्ञापन
This Article is From Mar 22, 2023

ICC Rankings: सिराज को हटा नंबर एक पर पहुंचा ये गेंदबाज, जनवरी से नहीं खेला कोई मैच, केन विलियमसन को भी हुआ फायदा

आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तीसरे पायदान पर खिसक गए है.

ICC Rankings: सिराज को हटा नंबर एक पर पहुंचा ये गेंदबाज, जनवरी से नहीं खेला कोई मैच, केन विलियमसन को भी हुआ फायदा
आईसीसी वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में मोहम्मद सिराज तीसरे पायदान पर खिसक गए है
नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय गेंदबाज कोई भी विकेट लेने में विफल रहे थे, नतीजतन भारत को इस मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इसका एक और नुकसान उठाना पड़ा है. आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में मोहम्मद सिराज तीसरे पायदान पर खिसक गए है. ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड उनके स्थान पर पहले पायदान पर पहुंच गए हैं. बता दें, हेजलवुड जनवरी के बाद से किसी भी वनडे मुकाबले में नजर नहीं आए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में मोहम्मद सिराज ने 29 रन देकर तीन विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि उन्होंने दूसरे वनडे में काफी रन लुटाए. दूसरे मैच में उन्होंने तीन ओवरों में 37 रन दिए, जिसके चलते वो रैंकिंग में अपना टॉप स्थान गंवा बैठे. सिराज इस साल जनवरी में वनडे में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने थे.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड भारत के पूरे दौरे में टीम से बाहर रहे, लेकिन इसके बावजूद वह पहली बार वनडे में नंबर एक गेंदबाज बने. आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा,"हेजलवुड ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान जून 2017 में हासिल किया था और जिस पर वह अगस्त 2022 तक काबिज रहे थे. वह पहली बार वनडे में नंबर एक गेंदबाज बने."

वहीं न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट जिन्होंने सितंबर 2022 में अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था, वो दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. इसके अलावा मिचेल स्टार्क जिन्होंने भारत के खिलाफ शुरुआत के दोनों वनडे में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है, वो भी तीसरे स्थान पर हैं.

दूसरी तरफ, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में शतकीय पारी खेलने और आखिरी गेंद को अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाने और दूसरे टेस्ट मुकाबले में दोहरा शतक लगाने और  का न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को फायदा हुआ है. केन विलियमसन आईसीसी की ताजा रैंकिंग में चार स्थान की छलांग लगाकर टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.  आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन नंबर एक पर बरकरार हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs AUS: Sunil Gavaskar के बाद Wasim Akram ने दिया Virat, Rohit और KL Rahul को लेकर बड़ा बयान, 'इस वजह से...'

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
National Cricket League: जेम्स फुलर, डेविड मालन की आक्रमक बल्लेबाजी, टेक्सास ग्लेडियेटर्स ने लॉस एंजिल्स वेव्स को हराया
ICC Rankings: सिराज को हटा नंबर एक पर पहुंचा ये गेंदबाज, जनवरी से नहीं खेला कोई मैच, केन विलियमसन को भी हुआ फायदा
BCCI allowed more players to be retained, but did "this game" as well. It would be tough for franchise to retain more than four players, know in detail
Next Article
टीमों के लिए 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करना मुश्किल, बीसीसीआई ने कर दिया यह "खेला" भी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com