ICC Ranking: इस वजह से टी20 रैंकिंग में शेफाली ने गंवायी गद्दी, मंधाना का नंबर बरकरार

ICC T20 Women Ranking: शेफाली से नंबर एक की गद्दी छीनने वालीं भारत के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मूनी ने बाकी दो मैचों में 34 और 61 रन की पारियां खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. मूनी को शुरुआत में टीम में जगह नहीं दी गईस लेकिन राशेल हेन्स के चोटिल होने बाद उन्हें विकल्प के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया.

ICC Ranking: इस वजह से टी20 रैंकिंग में शेफाली ने गंवायी गद्दी, मंधाना का नंबर बरकरार

भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा

दुबई:

भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से दूसरे स्थान पर खिसक गईं जबकि उनकी हमवतन स्मृति मंधाना तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. शेफाली के 726 रेटिंग अंक हैं जबकि मंधाना के 709 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 754 अंक के साथ शीर्ष पर हैं. बल्लेबाजी रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के दबदबा है. मूनी के अलावा कप्तान मेग लेनिंग (चौथे) और एलिसा हीली (छठे) भी शीर्ष 10 में शामिल हैं. न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स क्रमश: पांचवें और सातवें स्थान पर हैं.

निश्चित ही, शेफाली सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी नंबर-1 पायदान गंवाने से खासी निराश होंगी. बहरहाल, अगर ऐसा हुआ, तो उन्हें दोष खुद को ही देना होगा क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सीरीज में बेहतर नहीं कर सकीं. जहां स्मृति मंधाना ने तीन मैचों में 41.33 के औसत से भारत के लिए सबसे ज्यादा 121 रन बनाए, तो वहीं शेफाली इतने ही मैचों में 28.55 के औसत से 86 रन ही बना सकीं.  

 ये भी पढ़ें 
सुनील नरेन की परफॉरमेंस पर जाफर ने किया बहुत ही फनी पोस्ट, फैंस ने भी दिए मजेदार जवाब
हार्दिक पंड्या की बेटे के साथ Instgram पर क्यूट पिक हुई वायरल, दिख रहे खुद पर चर्चा से बेपरवाह
IPL 2021 के फाइनल में पहुंचने के बाद CSK खिलाड़ियों का होटल में हुआ जोरदार स्वागत, देखें पूरा Video
Zimw vs IreW: ऑयरलैंड की एमी हंटर का बड़ा कारनामा, मिताली राज का रिकॉर्ड तोड़ा


वहीं, शेफाली से नंबर एक की गद्दी छीनने वालीं भारत के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मूनी ने बाकी दो मैचों में 34 और 61 रन की पारियां खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. मूनी को शुरुआत में टीम में जगह नहीं दी गईस लेकिन राशेल हेन्स के चोटिल होने बाद उन्हें विकल्प के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया. मूनी की टीम की साथी सोफी मोलिन्यु को भी नवीनतम रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है. वह 12 स्थान की लंबी छलांग के साथ नौवें स्थान पर रहते हुए गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रही हैं. 

सोफी ने श्रृंखला में 5.60 की इकोनॉमी दर से तीन विकेट चटकाए जिससे भारतीय टीम अंतिम दो मैचों में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. दो पारियों में पांच विकेट के साथ श्रृंखला की सबसे सफल गेंदबाज रही भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. एशलेग गार्डनर आलराउंडरों की सूची में दसवें स्थान पर हैं. वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहीं. तीन मैचों में तीन विकेट और 23 रन बनाने वाली जॉर्जिया वेयरहैम 14 स्थान की छलांग से करियर के सर्वश्रेष्ठ 48वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

VIDEO: IPL: विराट कोहली का आईपीएल खिताब जीतने का सपना फिर टूटा, कोलकाता ने चार विकेट से हराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com