Zimw vs IreW: ऑयरलैंड की एमी हंटर का बड़ा कारनामा, मिताली राज का रिकॉर्ड तोड़ा

बेलफास्ट के एक स्कूल में पढ़ने वाली हंटर का यह चौथा एकदिवसीय मैच है. उनकी 127 गेंद की इस पारी से आयरलैंड ने जिम्बाब्वे पर 85 रन की जीत दर्ज की.

Zimw vs IreW: ऑयरलैंड की एमी हंटर का बड़ा कारनामा, मिताली राज का रिकॉर्ड तोड़ा

आयरलैंड की बल्लेबाज हेमी हंटर ने बड़ा कारनामा कर दिया है

हरारे:

आयरलैंड की एमी हंटर अपनी 16वें जन्मदिन पर भारत की मिताली राज का वनडे में सबसे कम उम्र में शतक बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 121 रन की पारी खेलकर सोमवार को एकदिवसीय मैच शतक बनाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बन गयी. उन्होंने भारत की मिताली राज के रिकॉर्ड को तोड़ा. मिताली ने जून 1999 में आयरलैंड के खिलाफ 16 साल और 205 दिन की उम्र में शतकीय पारी खेली थी. वह 38 साल की उम्र में अब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही है और टेस्ट तथा एकदिवसीय में भारत की सर्वोच्च स्कोरर है.

बेलफास्ट के एक स्कूल में पढ़ने वाली हंटर का यह चौथा एकदिवसीय मैच है. उनकी 127 गेंद की इस पारी से आयरलैंड ने जिम्बाब्वे पर 85 रन की जीत दर्ज की. हंटर ने मई में स्कॉटलैंड के खिलाफ पदार्पण किया था. वह एकदिवसीय में शतक लगाने वाली आयरलैंड की सिर्फ चौथी जबकि साल 2000 के बाद पहली महिला खिलाड़ी है.

पुरुष क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम है. उन्होंने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 16 साल और 217 दिन की उम्र में 102 रन की पारी खेली थी.


 ये भी पढ़ें 
DC vs CSK Qualifier 1: ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़ा छक्का, तो झूम उठा सोशल मीडिया'
Iआईसीसी ने किया साफ, अगर कोई खिलाड़ी टी20 विश्व कप में Covid-19 पॉजिटिव निकला, तो क्या निर्णय होगा
IPL 2021: सहवाग का मुंबई को सुझाव, अगले साल मेगा नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन करें
T20 World Cup: जयवर्द्धने की सलाह पर श्रीलंका ने किए विश्व कप टीम में 3 बदलाव, फाइनल 15 नाम घोषित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​कौन बनेगा T20 लीग का चैंपियन, किसकी दावेदारी है सबसे मज़बूत