ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत की हालत खराब, प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर बांग्लादेश, देखें टॉप 10

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 3 वनडे सीरीज के बाद आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हुए हैं. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत का बांग्लादेश (Bangladesh) को फायदा मिला है

ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत की हालत खराब, प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर बांग्लादेश, देखें टॉप 10

ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत की हालत खराब

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 3 वनडे सीरीज के बाद आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हुए हैं. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत का बांग्लादेश (Bangladesh) को फायदा मिला है. 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप (2023 World Cup) के लिए क्वालिफाई करने की राह अब बांग्लादेश के लिए काफी आसान हो गई है. वर्ल्ड कप सुपर लीग में बांग्लादेश ने अबतक 9 मैच खेले हैं जिसमें 5 में जीत हासिल करने का कमाल कर दिखाया है. बांग्लादेश की टीम के पास अबतक 50 प्वाइंट्स हैं और पहले पायदान पर है. दूसरे पायदान पर इंग्लैंड की टीम है. इंग्लैंड के पास इस समय तक 40 प्वाइंट्स हैं. इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप सुपर लीग (ICC Men's Cricket World Cup Super League) में अबतक 9 मैच खेले है और इस दौरान 4 मैच में जीत हासिल करने में सफल रही है.

मोंटी पानेसर ने WTC फाइनल के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग XI, मोहम्मद सिराज को लेकर लिया यह फैसला

इंग्लैंड और बांग्लादेश के अलावा पाकिस्तान की टीम भी सुपर लीग के प्वाइंट्स टेबल में टॉप 3 में हैं. पाकिस्तान के पास इस समय 40 प्वाइंट्स है और वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर हैं. वर्ल्ड कप सुपर लीग में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अबतक 6 मैच खेले हैं जिसमें 4 मैच में जीत हासिल करने में पाक टीम सफल रही है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास भी इस समय 40 प्वाइंट्स है लेकिन नेट रन रेट पाकिस्तान से कम हैं, जिसके कारण कंगारू की टीम वनडे सुपरलीग के प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज हैं. 


न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज के 30-30 प्वाइंट्स हैं और तीनों टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में पांचवें, छठे और 7वें नंबर पर मौजूद है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने वनडे सुपरलीग में 6 मैच खेले हैं जिसमें से 3 मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. 3 मैच में हार के कारण वनडे सुपरलीग के प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम का नंबर 8वां है. भारत के पास इस समय 29 प्वाइंट्स हैं. भारतीय टीम वनडे सुपरलीग में स्लो रन रेट के साथ मौजूद हैं जिससे टीम का परफॉर्मेंस यकीनन निराशाजनक है.

WTC Final: माइकल वॉन ने किया हैरान, कोहली और विलियमसन नहीं बल्कि ये 3 खिलाड़ी का दिखेगा विशेष जलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, भारतीय टीम 2023 वर्ल्ड की मेजबानी करने वाली है जिसके कारण भारत को टूर्नामेंट में सीधे एंट्री मिलेगी. बता दें कि सुपलीग के दौरान जो भी टीम 8वें नंबर तक रहेगी, उसे वर्ल्ड कप 2023 में सीधे एंट्री मिलने वाली है. आईसीसी ने 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने के लिए वर्ल्ड कप सुपर लीग का आयोजन किया है. जिसके तहत जो भी वनडे मैच खेले जाएंगे वह वनडे सुपरलीग के तहत ही खेले जाएंगे.