विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2015

वर्ल्ड कप 205 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराया

वर्ल्ड कप 205 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराया
वेलिंग्टन:

आज वर्ल्ड कप में वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड का मुकाबला इंग्लैंड से था। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को धो कर रख दिया। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी चुनी, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। पूरी टीम 123 रनों पर ऑलआउट हो गई।

टिम साउदी ने 9 ओवर में 33 रन देकर 7 विकेट झटके। इसी के साथ साउदी ने न्यूज़ीलैंड की तरफ से वर्ल्ड कप में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

मैक्‍कुलम ने पहली ही गेंद से कहर बरपाना शुरू कर दिया था। स्टीवन फिन के दो ओवर में तो उन्होने 49 रन ले डाले। अपनी पूरी पारी में उन्होंने सिर्फ तीन सिंगल लिए जबकि बाकी सारे रन चौकों छक्कों से बने।

इससे पहले साउदी विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तीसरे गेंदबाज हो गए जिन्होंने नौ ओवर में 33रन देकर सात विकेट लिए। इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।

पांच ओवर के पहले स्पेल में दो विकेट लेने वाले साउदी की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम 33.2 ओवर में आउट हो गई। ट्रेंट बोल्ट, डेनियल विटोरी और एडम मिल्ने को एक-एक विकेट मिला। साउदी का प्रदर्शन वनडे क्रिकेट में किसी कीवी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनहोंने शेन बॉन्‍ड को पछाड़ा जो अब टीम के गेंदबाजी कोच हैं। बॉन्‍ड ने 2005 में बुलावायो में भारत के खिलाफ 19 रन देकर छह विकेट लिये थे।

इंग्लैंड के लिये सिर्फ जो रूट कुछ देर टिककर खेल सके जिन्होंने 46 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज मोईन अली ने 20 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 103 रन था जिसके बाद विकेट ताश के पत्तों की तरह गिर गए। इंग्लैंड ने आखिरी सात विकेट सिर्फ 19 रन पर गंवा दिए।

पहले स्पेल में इयान बेल (8) और अली को साउदी ने बोल्ड किया। दूसरे स्पेल में उन्होंने जेम्स टेलर (0), जोस बटलर (3), क्रिस वोक्स (1), स्टुअर्ट ब्रॉड(4) और स्टीवन फिन (0) को पवेलियन भेजा ।

उन्होंने पांच विकेट सिर्फ 18 गेंद के भीतर ले डाले। विश्व कप में उनसे बेहतर प्रदर्शन सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा (7-15) और ऑस्ट्रेलिया के ही एंडी बिकल (7-20) ने किया है।

(इनपुट भाषा से भी...)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
वर्ल्ड कप 205 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com