क्या सभी टीमें Champions Trophy में खेलने पाकिस्तान जाएंगी ? ICC ने दिया सीधा और साफ जवाब

आईसीसी चेयरमैन ने कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी इस बार पाकिस्तान में होने जा रही है इससे फर्क नहीं पड़ता कि पिछले कुछ सप्ताह पहले क्या हुआ.

क्या सभी टीमें  Champions Trophy में खेलने पाकिस्तान जाएंगी ? ICC ने दिया सीधा और साफ जवाब

विराट कोहली और बाबर आजम (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 ( Champions Trophy) के दौरान क्या दुनियाभर की टीमें वहां जाकर क्रिकेट खेलने जाएंगी इस पर आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा हां हमें पूरी उम्मीद है कि सभी टीमें पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट खेलेंगी. आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि क्रिकेट के माध्यम से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों को सुधारा जा सकता है. पिछले ही सप्ताह आईसीसी (ICC) ने पाकिस्तान को 2025 चैंपियंस ट्रॉफी आयोजित करने का अधिकार दिया है. अगर ये चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित हो पाई तो दो दशकों से भी ज्यादा समय के बाद वहां पर कोई आईसीसी का इवेंट होगा. 

इस कैच को देखकर तो सचिन तेंदुलकर भी हैरान, बोले-इसे क्या कहोगे, देखें video

आखिरी बार 1996 का विश्वकप पाकिस्तान में आयोजित हुआ था, वो भी भारत और श्रीलंका के साथ मिलकर. साल 2009 के बाद पाकिस्तान में बहुत ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच भी नहीं खेले गए हैं, क्योंकि साल 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर आतंकी हमला हो गया था जिसके बाद दुनिया भर के देशों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था. 

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी इस बार पाकिस्तान में होने जा रही है इससे फर्क नहीं पड़ता कि पिछले कुछ सप्ताह पहले क्या हुआ. आपको बता दें कि हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने हाल ही पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों के चलते खेलने से मना कर दिया था. ग्रेग बार्कले ने कहा अगर हमें वहां आईसीसी इवेंट कराने का विश्वास नहीं होता तो हम ऐसा नहीं करते.  उन्होंने कहा ये पाकिस्तान के पास एक लंबे समय के बाद ऐसा मौका होगा जब वे कोई आईसीसी का इवेंट आयोजित कर रहे होंगे. 

धोनी की नजरें थीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल पर, पंजाब किंग्स ने किया खास ट्वीट

भारत का पाकिस्तान में जाकर खेलना अभी भी एक बड़ा मुद्दा है. हालांकि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हाल में पूछे गए एक सवाल के जवाब में बोले थे कि इस बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता. पाकिस्तान में जाकर खेलना हमेशा ही जोखिम भरा रहता है. इस बात का निर्णय उसी समय लिया जाएगा. आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा हमें उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच हालात सामान्य होंगे और ये सब क्रिकेट के चलते होगा. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com