विज्ञापन
This Article is From Jun 23, 2017

अनिल कुंबले के विचारों का सम्मान करता हूं : कोच के इस्तीफे पर बोले कप्तान विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "यह उनका (अनिल कुंबले का) विचार है, जिसका मैं सम्मान करता हूं... मैं खिलाड़ी के रूप में भी उनका सम्मान करता हूं..."

अनिल कुंबले के विचारों का सम्मान करता हूं : कोच के इस्तीफे पर बोले कप्तान विराट कोहली
चैम्पियन्स ट्रॉफी के फाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार और उसके तुरंत बाद टीम के कोच अनिल कुंबले द्वारा इस्तीफा दे दिए जाने से आगे बढ़ते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना सारा ध्यान वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ शुक्रवार को शुरू हो रही वन-डे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज़ पर लगा दिया है... कोच के साथ मतभेद और अनबन की सच्चाई के बारे में बात करने की जगह विराट ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "अनिल भाई ने अपनी बात कह दी है... उन्होंने चले जाने का फैसला किया है... हम सब उस फैसले का सम्मान करते हैं..."

भारतीय कप्तान और कोच के बीच विवादों का मुद्दा लम्बे अरसे से सुर्खियों में बना हुआ है, और अब पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई टेस्ट सीरीज़ के वक्त से ही मतभेद शुरू हो गए थे... लेकिन यह मामला हाल ही में उस समय पूरी तरह उजागर हुआ, जब चैम्पियन्स ट्रॉफी टूर्नामेंट खत्म हो गया और अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के कोच पद पर नहीं बने रहने का फैसला सार्वजनिक किया... उन्होंने अपने इस्तीफे में सारे घटनाक्रम के लिए साफ और सीधे तौर पर विराट कोहली को ज़िम्मेदार ठहराया...

विराट कोहली ने इसे लेकर कहा, "कुछ ऐसा था, जो टूर्नामेंट के तुरंत बाद हुआ था... हम लोगों ने पिछले तीन-चार साल से ऐसी आदत बनाई है कि चाहे चेन्जिंग रूम में कुछ भी हो, हमने उसे हमेशा भीतर ही बनाए रखने की कोशिश की है... हमारे लिए वह सर्वोपरि है..."

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "यह उनका विचार है, जिसका मैं सम्मान करता हूं... मैं खिलाड़ी के रूप में भी उनका सम्मान करता हूं..."

----- ----- देखें वीडियो ----- -----
----- ----- ----- ----- ----- -----


गौरतलब है कि अनिल कुंबले ने मंगलवार को भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था, और कहा था कि उनके और विराट के बीच संबंध उस स्थिति में पहुंच चुके हैं, जहां से उन्हें दोबारा ठीक नहीं किया जा सकता...

कुंबले ने लिखा था, "हालांकि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने मेरे और कप्तान के बीच गलतफहमियों को दूर करने का प्रयास किया था, लेकिन साफ है कि हमारे रिश्ते उस स्थिति में पहुंच चुके थे, जहां से उन्हें दोबारा ठीक नहीं किया जा सकता..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
अनिल कुंबले के विचारों का सम्मान करता हूं : कोच के इस्तीफे पर बोले कप्तान विराट कोहली
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com