यह ख़बर 02 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आलोचनाओं की कभी परवाह नहीं करता हूं : विराट कोहली

विराट कोहली की फाइल तस्वीर

कटक:

अपने आलोचकों पर निशाना साधते हुए भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि वह उनकी तकनीक को लेकर उठाए जा रहे सवालों की परवाह नहीं करते।

श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे शृंखला के पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान बनाए गए कोहली ने संवाददाताओं से कहा, बातें लोगों की चर्चा के लिए है। मेरे कहने का मतलब है कि लोगों के पास बात करने के लिए कुछ तो होना चाहिए। मुझे इसकी परवाह नहीं है।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि इस तकनीक के साथ मैंने 25 शतक कैसे बना दिए। आप इस पर भी बहस शुरू कर सकते हैं। यह पूछने पर कि क्या वह अपनी तकनीक पर काम कर रहे हैं, कोहली ने कहा, मैंने अपनी फिटनेस पर काम किया है। तकनीकी चीजों की जगह मैंने अपने आत्मविश्वास पर काम किया है।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि मेरे खराब दौर को लेकर इतना हाईप क्यों बनाया जा रहा है। या तो उन्हें लगता है कि मेरा खराब दौर नहीं आना चाहिए था या मेरे पास रिमोट है कि मैं प्रत्येक मैच में रन बना सकूं। मुझे पता है कि इस पूरे चरण से मैंने क्या सीखा है। प्रदर्शन अच्छा हो या खराब मैं सभी चीजों को सामान्य रूप से लेता है। यह जिंदगी का एक दिन है।

इस बीच, कोहली ने कहा कि विकेटकीपर रिद्धिमान साहा रविवार के मैच में खेलने के लिए फिट हैं। उन्होंने कहा, बेशक वह टीम में एकमात्र विकेटकीपर है, इसलिए इस पर कोई सवाल ही नहीं उठाया जा सकता। वह फिट और अच्छा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com