बॉलिंग कोच मुरलीधरन ने बताया कारण कि क्यों हैदराबाद ने दो अनकैप्ड खिलाड़ी किए रिटेन

IPL 2022: हैदराबाद के लिए खिलाड़ियों के नामों का ऐलान करने टॉम मूडी आये थे. उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी नंबर-1 केन विलियमसन औ नंबर-2 और नंबर-3 खिलाड़ी अब्दुल समाद और उमरान मलिक हैं. इस ऐलान पर फैंस चौंक गए थे.

बॉलिंग कोच मुरलीधरन ने बताया कारण कि क्यों हैदराबाद ने दो अनकैप्ड खिलाड़ी किए रिटेन

IPL 2022: जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने सभी को प्रभावित किया है

खास बातें

  • हैदराबाद ने केन विलियमसन को 14 करोड़ में रिटेन किया
  • उमरान मलिक और अब्दुल समद बाकी दो अनकैप्ड प्लेयर
  • दोनों को चार-चार करोड़ में रिटेन किया हैदराबाद ने
नयी दिल्ली:

मंगलवार रात आईपीएल 2022 के लिए हुई खिलाड़ियों की रिटेंशन प्रक्रिया में जहां बाकी सात टीमों ने सितारा खिलाड़ियों को रिटेन किया, तो सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का चयन हैरानी भरा रहा, जिसने सिर्फ एक ही स्टार और कप्तान केन विलियमसन को रिटेन किया, तो वहीं उसने रिटेन किए कुल तीन में दो बाकी खिलाड़ी ऐसे चुने, जिन्होंने भारते के लिए अभी एक भी मैच नहीं खेला है. ये दोनों ही उमरान मलिक (Umran Malik) और अब्दुल समद (Abdul Samad) रहे. और इन दोनों का चयन अभी भी फैंस और विशेषज्ञों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर हैदराबाद ने किस रणनीति के तहत इन अनकैप्ट खिलाड़ियों पर दांव लगाया है, जबकि मैनेजमेंट होने वाली मेगा-नीलामी और बड़े नामों को खरीद सकता था. बहरहाल, अब टीम के बॉलिंग कोच और श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन और क्रिकेट डॉयरेक्टर टॉम मूडी ने इस फैसले के पीछे की वजह बतायी है. 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या के सितारे गर्दिश में, कभी MI के थे स्टार

हैदराबाद के लिए खिलाड़ियों के नामों का ऐलान करने टॉम मूडी आये थे. उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी नंबर-1 केन विलियमसन औ नंबर-2 और नंबर-3 खिलाड़ी अब्दुल समाद और उमरान मलिक हैं. उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि ये खिलाड़ी अगले सीजन और आगे की सफलता के लिए हमारा अच्छा आधार साबित होंगे


वहीं, मुरलीधरन ने कहा कि फ्रेंचाइजी के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. महान बॉलर ने कहा कि केन दुनिया के बेस्ट कप्तानों में से एक हैं और उनकी फॉर्म खासी अच्छी रही है. उन्होंने हमारे लिए एक सीजन में सात सौ रन बनाए हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हम सबसे पहले कप्तान के रूप में सुरक्षित रखना चाहते थे. बाकी दो अन्य प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं. हम जानते हैं कि यह हमारी टीम अगले तीन सालों के लिए हैं. इसलिए भविष्य को ध्यान में रखते हुए ही हमने इन दोनों युवाओं को रिटेन करने का  फैसला किया. 

यह भी पढ़ें: रिटेन किए जानें के बाद आरसीबी के लिए कोहली का उमड़ा प्यार

इन दोनों ने बहुत ही तेजी से मैनेजमेंट का भरोसा जीता है. खासतौर पर मलिक की कहानी परीकथा सरीखी रही है. मलिक पिछले साल आईपीएल के दुबई चरण में चोटिल हुए नटराजन की जगह छोटी अवधि के लिए टीम में आए थे, लेकिन इस दाएं हत्था सीमर ने 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की, तो देखते ही देखते उमरान अब भारत ए टीम का हिस्सा बन चुके हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में सामाजिक कार्यों के लिए एमपी के गांवों का दौरा किया था. . ​