हार्दिक पांड्या के सितारे गर्दिश में, कभी MI के थे स्टार

एक समय था जब पांड्या ब्रदर्स एमआई के रीढ़ हुआ करते थे. खासतौर पर हार्दिक पांड्या. लेकिन पिछले कुछ समय से उनका फिटनेस और प्रदर्शन दोनों मैदान में गिरा रहा है.

हार्दिक पांड्या के सितारे गर्दिश में, कभी MI के थे स्टार

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को नहीं किया रिटेन

खास बातें

  • मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को नहीं किया रिटेन
  • कभी मुंबई के रीढ़ हुआ करते थे हार्दिक पंड्या
  • अब नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेने की संभावना
मुंबई :

आईपीएल (Indian Premier League) खिताब पर अबतक सर्वाधिक पांच बार कब्जा जमाने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने रिटेंशन प्रक्रिया के तहत चार स्टार खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखा हुआ है. इसमें कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और किरॉन पोलार्ड का नाम शामिल है. टीम ने रिटेंशन प्रक्रिया के तहत सर्वप्रथम कप्तान रोहित शर्मा को रिटेन किया. इसके लिए फ्रेंचाइजी को 16 करोड़ की मोटी रकम खर्च करनी पड़ी. इसके पश्चात् टीम ने 27 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपने पाले में शामिल किया. टीम को इसके लिए 12 करोड़ रुपए खर्च करने पड़े. 

इन दोनों भारतीय स्टार खिलाड़ियों के बाद मुंबई की फ्रेंचाइजी ने क्रमशः तीसरे एवं चौथे खिलाड़ी के रूप में सूर्यकुमार यादव और किरॉन पोलार्ड को रिटेन किया. सूर्यकुमार के लिए टीम को आठ करोड़ रुपए खर्च करने पड़े, वहीं पोलार्ड को छह करोड़ रुपए के साथ टीम अपने पास बचाने में कामयाब रही. आईपीएल नियमों के कारण फ्रेंचाइजी को अपने कई स्टार खिलाड़ियों से हाथ धोना पड़ा. इसमें पांड्या ब्रदर्स, ईशान किशन, ट्रेंट बोल्ट, क्विंटन डी कॉक जैसे प्रमुख नाम शामिल रहे. 

रिटेन किए जानें के बाद आरसीबी के लिए कोहली का उमड़ा प्यार


बता दें एक समय था जब पांड्या ब्रदर्स एमआई के रीढ़ हुआ करते थे. खासतौर पर हार्दिक पांड्या. लेकिन पिछले कुछ समय से उनका फिटनेस और प्रदर्शन दोनों मैदान में गिरा रहा है. हाल यह है कि एक लंबे अर्से से हार्दिक गेंदबाजी से दूर चल रहे हैं. वहीं बल्लेबाजी के दौरान भी कुछ पारियां छोड़ दी जाए तो वह अक्सर मैदान में रनों के लिए झुझते हुए ही नजर आए हैं. 

सीएसके ने किया रिलीज, क्या सुरेश रैना का आईपीएल करियर हो चूका है खत्म?

बात करें हार्दिक पांड्या के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में अबतक 92 मैच खेलते हुए 85 पारियों में 27.3 की एवरेज से 1476 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी से भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है. पांड्या ने इतने ही मुकाबलों के 60 पारियों में 31.3 की एवरेज से 42 विकेट चटकाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा
. ​