World Cup से पहले पाकिस्तान को पछाड़कर भारतीय टीम कैसे बन सकती है नंबर वन ODI टीम, ऐसा है पूरा समीकरण

ODI Team Rankings: वनडे विश्व कप से पहले भारत के पास ODI में नंबर वन टीम बनने का मौका होगा. इसके लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार परफॉर्मेंस करनी होगी.

World Cup से पहले पाकिस्तान को पछाड़कर भारतीय टीम कैसे बन सकती है नंबर वन ODI टीम, ऐसा है पूरा समीकरण

ODI Team Rankings: भारतीय टीम कैसे बन सकती है नंबर वन टीम

ODI Team Rankings: एशिया कप (Asia Cup 2023) का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket team) का हौसला बढ़ा हुआ है. अब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. बता दें एशिया कप जीतने के बाद भी भारतीय टीम वनडे में नंबर वन टीम अभी नहीं बन पाई है. आईसीसी लेटेस्ट वनडे टीम रैंकिंग  (ODI Team Rankings IND vs PAK) में पहले नंबर पर पाकिस्तान है और दूसरे नंबर पर भारतीय टीम है. इसके अलावा तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम बनी हुई है. भले ही इस समय भारतीय टीम नंबर वन वनडे टीम नहीं बन पाई है लेकिन विश्व कप से पहले टीम के पास नंबर वन का ताज पाने का सुनहरा मौका होगा. 

कैसे बनेगा भारत नंबर वन  वनडे टीम
दरअसल, भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है. 22 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला वनडे मैच खेला जाएगा. वहीं, उससे पहले इंग्लैंड का मुकाबला आयरलैंड से, बांग्लादेश का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. उन मैचों के नतीजों का भारत की रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.यदि भारत पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो वनडे (ODI) में पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर वन बन जाएगा. इसके अलावा अगर भारत 2-1 से वनडे सीरीज जीत पाने में सफल रहता है तो भी वह नंबर पर ही रहेगा.

यह भी पढ़ें:


"पता नहीं भारत ऐसा क्यों कर रहा,..." एशिया कप फाइनल के बाद वसीम अकरम ने टीम इंडिया को दी वॉर्निंग

"""सर सिराज को SUV गिफ्ट कर दें.." फैन ने आनंद महिंद्रा से की अपील, तो मिला ऐसा दिल जीतने वाला जवाब

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय वनडे टीम में अश्विन की वापसी हुई है. ल अश्विन की वापसी से एक बार फिर ये उम्मीद बंध गई है कि विश्व कप की टीम में भी अश्विन की एंट्री हो सकती है. बता दें कि विश्व कप के लिए टीम में फेरबदल करने की तारीख 28 सितंबर तक है. ऐसे में अब देखना है कि यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की तो फिर ये संभव है कि भारतीय ऑफ स्पिनर को विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल कर लिया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस समय अक्षर पटेल चोटिल हैं. ऐसे में यदि समय रहते अक्षर पटेल फिट नहीं हो पाए तो यकीनन अश्विन के लिए विश्व कप खेलने का रास्ता साफ हो जाएगा. विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है. विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को खेलने वाली है.