कोहली का साथी खिलाड़ी ही बन गया उनका दुश्मन? कहा- विराट को टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुनना चाहिए

Hope India Don't Pick Virat Kohli For T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली की खेली गई अर्धशतकीय पारी को याद किया है.

कोहली का साथी खिलाड़ी ही बन गया उनका दुश्मन? कहा- विराट को टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुनना चाहिए

Virat Kohli

Hope India Don't Pick Virat Kohli For T20 World Cup 2024: विराट कोहली की धीमी बल्लेबाजी को लेकर लोग लगातार उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. हालांकि, कुछ पूर्व एवं वर्तमान खिलाड़ियों ने उनका बचाव भी किया है. जारी आरोप प्रत्यारोप के बीच उनके साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का बड़ा बयान सामने आया है. उनका कहना है कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी ना करें. 

यही नहीं 35 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली की खेली गई अर्धशतकीय पारी को भी याद किया है. उनका कहना है, 'मुझे उन लोगों की बातों पर हंसी आ रही है जो यह कह रहे हैं कि कोहली को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह नहीं मिलनी चाहिए.'

मैक्सवेल के मुताबिक, 'विराट कोहली मेरे खिलाफ खेलने वाले सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. 2016 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने मोहाली में जो पारी खेली थी. वह मेरे खिलाफ खेली गई बेहतरीन पारियों में से एक है. मैच जीतने के लिए वह क्या कर सकते हैं. यह हर किसी को अच्छी तरह पता है. उम्मीद है भारतीय टीम में उन्हें जगह नहीं मिलेगी. क्योंकि उनके खिलाफ हमारी टीम का ना खेलना फायदेमंद रहेगा.'


ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने आगे कहा कि भारत में करीब 1.5 अरब लोग रहते हैं. इसमें से करीब आधे लोग इस देश में क्रिकेट खेलते हैं. भारतीय टीम में जगह बनाना बेहद ही मुश्किल काम है. आप आईपीएल में खेल रहे हैं. यहां शीर्ष 20 खिलाड़ियों को देखिए. ये सभी बेहतरीन हैं और सबपर दबाव है.

विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

बात करें विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 117 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 109 पारियों में 51.76 की औसत से 4037 रन निकले हैं. कोहली के नाम 1 शतक और 37 अर्धशतक दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- कौन हैं टीम इंडिया के सीता-गीता, कोहली ने खोली पोल, कहा- वह अकेले रह ही नहीं सकते