हाशिम अमला ने विराट कोहली को पछाड़ा!

हाशिम अमला ने विराट कोहली को पछाड़ा!

हाशिम अमला ने बुधवार को अपने वनडे करियर का 21वां शतक बनाया। (सौजन्य : AFP)

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला ने सेंचुरियन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले में शानदार शतक बनाया। वनडे करियर में यह उनका 21वां शतक है। इस शतक के साथ ही उन्होंने कम मैचों में 21 शतक बनाकर भारत के विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। इस प्रकार अमला ने जहां एक ओर तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका को 1-0 की बढ़त दिला दी, वहीं खुद एक नया मुकाम हासिल कर लिया।
 
उन्होंने महज 119वें वनडे की 116वीं पारी में अपना 21वां शतक पूरा किया है। इस लिहाज से देखें तो उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 21वां शतक बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने अपनी 133वीं वनडे पारी के दौरान 21वां शतक लगाया था।

 इसके साथ ही अमला ने वनडे मैचों में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले हर्शल गिब्स की बराबरी कर ली है। गिब्स ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 248 वनडे मैचों की 240 पारियों में कुल 21 शतक बनाए थे।

अमला ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में 126 गेंदों पर 124 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 13 चौके और तीन छक्के लगाए। इस पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने न्यूज़ीलैंड को 20 रनों से हरा दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाशिम अमला केवल वनडे में ही जोरदार बल्लेबाज़ी नहीं कर रहे हैं, बल्कि टेस्ट मैचों में भी इसी रफ्तार से 84 टेस्ट में कुल 23 शतक ठोक चुके हैं।