विज्ञापन

दलीप ट्रॉफी में खूब चमका गंभीर का चेला, विकेटों का 'चौका' पूरा कर सबको चौंकाया

Harshit Rana Excellent Bowling: आईपीएल में केकेआर के लिए शिरकत करने वाले हर्षित राणा का दलीप ट्रॉफी के पहले ही मुकाबले में कहर देखने को मिला है. उन्होंने अपनी टीम के लिए 4 विकेट चटकाते हुए सबको अपना दीवाना बना दिया है.

दलीप ट्रॉफी में खूब चमका गंभीर का चेला, विकेटों का 'चौका' पूरा कर सबको चौंकाया
Harshit Rana

Harshit Rana Excellent Bowling: दलीप ट्रॉफी के 6वें सीजन का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले के तहत इंडिया 'सी' और इंडिया 'डी' की टीम आमने-सामने है. इस मुकाबले में इंडिया 'डी' की तरफ से शिरकत कर रहे युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा का जमकर कहर देखने को मिल रहा है. 

खबर लिखे जाने तक 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपनी टीम के लिए कुल 13 ओवरों की गेंदबाजी की है. इस बीच उन्होंने 2.53 की इकोनॉमी से 33 रन खर्च करते हुए 4 विकेट चटकाए हैं. युवा स्टार ने विपक्षी टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ समेत साई सुदर्शन, विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल और मानव सुथार को अपने जाल में फंसाया है. 

हर्षित राणा ने पहले साई सुदर्शन को 11 रन के कुल स्कोर पर विकेटकीपर श्रीकर भारत के हाथों कैच आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. उसके बाद 14 रन के स्कोर पर ऋतुराज गायकवाड़ को अथर्व टेड के हाथों कैच आउट करते हुए पवेलियन जानें पर मजबूर कर दिया. 

वह यही नहीं रुके. उनके तीसरे शिकार विपक्षी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल बने. पोरेल को उन्होंने एलबीडब्ल्यू किया. राणा ने अपने विकेटों का 'चौका' मानव सुथार को आउट करते हुए पूरा किया. सुथार 101 रन के कुल स्कोर पर दुबे के हाथों लपके गए. 

आईपीएल में भी दिखा था राणा का कहर 

आईपीएल में केकेआर की तरफ से शिरकत करते हुए भी हर्षित राणा का कहर देखने को मिला था. यहां उन्हें टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर से काफी कुछ सीखने को मिला था. गंभीर भी युवा स्टार को काफी सपोर्ट करते हैं. उनकी उम्दा गेंदबाजी को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया था. 

आईपीएल में राणा ने अबतक कुल 20 मैच खेले हैं. इस बीच उन्हें 19 पारियों में 23.24 की औसत से 25 विकेट हाथ लगे हैं. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 24 रन खर्च कर 3 विकेट है. 

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma: हो गया फैसला! 'हिटमैन' शर्मा आईपीएल 2025 में इस टीम के लिए करेंगे छक्के-चौकों की बरसात
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ICC Rankings: इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी की ऑलराउंडर रैंकिंग में लंबी छलांग, गेंदबाजों में टॉप-10 में नहीं कोई भारतीय
दलीप ट्रॉफी में खूब चमका गंभीर का चेला, विकेटों का 'चौका' पूरा कर सबको चौंकाया
Top 5 batsmen of the world who scored the most runs in Tests on their home soil, this batsman is at number one
Next Article
Top 5 batsmen: अपने देश की धरती पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com