हर्षा भोगले ने किया श्रीलंका के खिलाफ ODI और T20 के लिए भारतीय प्लेइंग XI का ऐलान, देखें पूरी टीम

हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने अपने पसंद के खिलाड़ियों को लेकर वनडे और टी-20 प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है.

हर्षा भोगले ने किया श्रीलंका के खिलाफ ODI और T20 के लिए भारतीय प्लेइंग XI का ऐलान, देखें पूरी टीम

हर्षा भोगले ने किया श्रीलंका के खिलाफ वनडे और T-20 के लिए प्लेइंग XI का ऐलान

Harsha Bhogle names India's playing XI: जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी. भारतीय टीम को श्रीलंका के दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. दरअसल श्रीलंका के दौरे पर भारत की दूसरे दर्जे की टीम चुनी जाएगी जो श्रीलंका के खिलाफ छोटे फॉर्मेट में मुकाबला करेंगे. बता दें कि अब जब श्रीलंका के दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान में अभी देरी हैं तो कुछ क्रिकेट पडिंत अपने पसंद की टीम चुन रहे हैं जो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वनडे और टी-20 खेल सकते हैं. पिछले दिनों संजय मांजरेकर और आकाश चोपड़ा ने अपने पसंद की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) का ऐलान किया था.

राशिद खान ने की 'मोटर बोट' की सवारी, कहा- चलो मजे करते हैं, तो डेनियल व्याट बोलीं- मैं भी चलूं..

अब कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने अपने पसंद के खिलाड़ियों को लेकर वनडे और टी-20 प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. मशहूर कमेंटेटर ने क्रिकबज वेबसाइट के द्वारा बनाए गए वीडियो में अपने पसंद की टीम चुनी है. भोगले ने वनडे के लिए चुनी अपनी टीम में संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव को जगह दी है तो वहीं दूसरी ओर टी-20 में राहुल तेवतिया, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में शामिल करने की वकालत की है. टी-20 में हर्षा ने पंड्या भाईयों को एक साथ प्लेइंग इलेवन में जगह दी है.

634goj08

Photo Credit: BCCI/IPL

एक तरफ जहांमनीष पांडे को वनडे प्लेइंग इलेवन में भोगले ने जगह दी है तो वहीं टी-20 में पांडे जी को मौका नहीं दिया है. हर्षा भोगले ने वनडे टीम में कुल्चा की जोड़ी (Manish Pandey,Yuzvendra Chahal, Kuldeep Yadav) को जगह देने का मन बनाया है लेकिन टी-20 की प्लेइंग इलेवन में कुलदीप कमेंटेटर का विश्वास नहीं जीत पाए हैं. 

केएल राहुल ने फिट होकर ट्रेनिंग करते हुए तस्वीर किया शेयर, तो अथिया शेट्टी हुईं खुश, दिया ऐसा रिएक्शन

हर्षा भोगले ने वनडे और टी-20 में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर चुना है. इसके अलावा वनडे की तरह ही टी-20 में भी मिडल ऑर्डर में भोगले ने मनीष पांडे को छोड़कर ज्यादा बदलाव नहीं कि हैं. बता दें कि श्रीलंका के दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं. आईपीएल में पृथ्वी शॉ ने शानदार परफॉर्मेंस किया था. ऐसे में शॉ वनडे और टी-20 में अच्छा परफॉर्मेंस कर भारत की पहले नंबर वाली टीम में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी फिर से पेश कर सकेंगे. खराब फॉर्म के चलते ही पृथ्वी को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है.

खबर ये भी है कि चयनकर्ता शॉ के फिटनेस से खुश नहीं हैं जिसके कारण ही उनका चयन भारतीय टीम में नहीं हो पाया है. लेकिन जुलाई में शॉ के पास खुद को फिर से साबित करने का बड़ा मौका होगा. यही नहीं अगर कुलदीप को टी-20 या फिर वनडे में मौका मिलता है तो श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज उनके करियर के लिए काफी अहम साबित होगा. आईपीएल 2021 में भी कुलदीप को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. 

3mgkhvag

Photo Credit: Instagram

कुलदीप पर हर्षा भोगले को है भरोसा

कुलदीप ने अपने खराब फॉर्म को लेकर कहा कि विकेट के पीछे धोनी का न होना उनके करियर को नुकसान कर गया है. वैसे, कुलदीप ने माना है कि यदि उन्हें लगातार मौका मिले तो वह फिर से अपने पुराने रंग में लौट सकते हैं. बीसीसीआई श्रीलंका के दौरे के लिए आधिकारिक शे़ड्यूल का ऐलान जल्द से जल्द कर सकता है.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे के लिए हर्षा भोगले की भारतीय प्लेइंग XI

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 के लिए हर्षा भोगले की भारतीय प्लेइंग XI


शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, राहुल तेवतिया, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर / युजवेंद्र चहल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com