टी20 टीम की कप्तानी मिलने पर भारत को निडर बना सकता हैं ये खिलाड़ी, डेविड मिलर ने जमकर तारीफ की

डेविड मिलर (David Miller) ने कहा, “बिलकुल. वह मानसिक रूप से खिलाड़ियों को काफी बेहतर बना देगा. शत प्रतिशत. वह हमेशा खिलाड़ियों को वही करने देता है जो वे करना चाहते हैं जो काफी महत्वपूर्ण है.”

टी20 टीम की कप्तानी मिलने पर भारत को निडर बना सकता हैं ये खिलाड़ी, डेविड मिलर ने जमकर तारीफ की

Hardik Pandya and Suryakumar Yadav

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर डेविड मिलर (David Miller) का मानना है कि बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपनी अभूतपूर्व मानसिक स्पष्टता और काम करने के तरीके से भारतीय टी20 टीम (India T20 Team) को निर्भीक बना सकते हैं. हार्दिक को 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अगले दो साल तक खेल के इस फॉर्मेट में इस जिम्मेदारी को निभाने की उम्मीद नहीं है.

पिछले दो सालों में खेल के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशरों' में शामिल हुए मिलर साउथ अफ्रीका को दबाव भरी परिस्थितियों से उबरने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. उन्होंने कहा कि हार्दिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) को डेब्यू में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

उन्होंने अबू धाबी टी10 लीग के मौके पर कहा, “IPL में उनकी कप्तानी में खेलने से मुझे लगता है कि वह नैसर्गिक नेतृत्वकर्ता है, लोग उसका अनुकरण करते हैं. आप जैसा खेलना चाहते हो, वह आपको वैसा ही खेलने की आजादी देता है. वह बतौर कप्तान बहुत एकजुट रखने वाला है, वह चाहता है कि हर कोई एक दूसरे के करीब रहे.”


मिलर ने कहा, “साथ ही वह अनुशासन के मामले में भी बहुत ही स्पष्ट है. उसमें बतौर कप्तान काफी अच्छे गुण हैं.”

उन्होंने कहा, “IPL में भी जैसे जैसे सीजन आगे बढ़ता रहा, वह बेहतर से बेहतर होता रहा और मुझे (भारतीय टीम में भी उसके) यही करने की उम्मीद है.”

भारत को पावरप्ले में अपने पुराने रवैये में बदलाव की जरूरत है तो क्या हार्दिक (Hardik Pandya) यह बदलाव ला सकते हैं और खिलाड़ियों को विफलता के बारे में चिंतित नहीं होने का गुर सीखा सकते हैं?, इस पर मिलर ने कहा, “बिलकुल. वह मानसिक रूप से खिलाड़ियों को काफी बेहतर बना देगा. शत प्रतिशत. वह हमेशा खिलाड़ियों को वही करने देता है जो वे करना चाहते हैं जो काफी महत्वपूर्ण है.”

मिलर को गुरुवार को अमेरिकी की टी10 फ्रेंचाइजी मोरिसविले सैम्प आर्म का उप कप्तान नियुक्त किया गया.

BPL 2023: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में पहले भारतीय क्रिकेटर की एंट्री, दो साल का कॉन्ट्रैक्ट किया साइन

मिलियन डॉलर का सवाल! क्या Ronaldo अब सऊदी लीग में खेलने जा रहे हैं? खेल मंत्री ने दिया सीधा जवाब 

फीफा का असर : केरल की सड़कें मेस्सी, रोनाल्डो और नेमार के पोस्टर से पटीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com