"कौन ऐसे सपने देख रहा है", Hardik को परमानेंट कप्तान बनाने की चर्चाओं पर पूर्व PAK कप्तान ने कहा

IND vs NZ: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (Salman Butt) ने जोर देकर कहा, "केवल एक कप्तान ने विश्व कप जीता है, बाकी टीमें हार गई हैं. क्या आप सभी 11 टीमों के कप्तान बदल देंगे क्योंकि वे विश्व कप हार गए?"

Hardik Pandya

India vs New Zealand: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के बाद न्यूजीलैंड के दौरे की शुरुआत कर दी है, जिसके लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारत का टी20 कप्तान बनाया गया है. हालाँकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी भी तीनों फॉर्मेट के नियमित कप्तान हैं लेकिन इस सीरीज के लिए उन्हें ब्रेक दिया गया है और हार्दिक इस दौरे के लिए ये भूमिका निभा रहे हैं. कई पूर्व क्रिकेटर और पंडितों ने सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत (India Captain) के कप्तान के रूप में रोहित के बाद कप्तान के लिए हार्दिक का समर्थन किया है. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (Salman Butt) भारत के हरफनमौला खिलाड़ी में देखी गई ​​नेतृत्व के गुणों की बातों से सहमत नहीं हैं.

उनके YouTube चैनल पर एक वीडियो में बट से पूछा गया था कि वो निकट भविष्य में भारत के कप्तान के रूप में हार्दिक (Hardik Pandya) की संभावनाओं के बारे में क्या सोचते हैं. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को नहीं लगता कि रोहित शर्मा को भारत के कप्तान के रूप में सिर्फ इसलिए हटाया जाना चाहिए क्योंकि वह 2022 टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सके हैं.

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि कौन उन्हें कप्तान के रूप में देख रहा है और कौन ऐसे सपने देख रहा है. उसके पास प्रतिभा है और उसने आईपीएल में सफलता का स्वाद चखा है. लेकिन यहां तक ​​कि रोहित शर्मा भी आईपीएल में पांच से छह बार सफल रहे हैं. अगर उन्होंने अच्छा स्कोर किया होता कुछ मैचों में (टी20 विश्व कप 2022 में), तो लोग टॉप पर इस बदलाव को करने के बारे में बात नहीं कर रहे होते."


पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा, "एशियाई उपमहाद्वीप में, लोग जल्द ही इस तरह के कठोर और बड़े बदलावों के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं. उनमें से सभी नहीं, लेकिन काफी कुछ, जो शायद यह नहीं समझते कि ये चीजें कैसे काम करती हैं. कभी-कभी, सिर्फ एक राय देने के लिए, लोग कहते हैं, 'कप्तान बदलो'."

बट ने आगे कहा कि केवल एक कप्तान ही वर्ल्ड कप जीत सकता है, जिसमें 12 टीमें शामिल हैं. इसका मतलब यह नहीं कि बाकी 11 कप्तानों को बदल दिया जाए.

उन्होंने जोर देकर कहा, "केवल एक कप्तान ने विश्व कप जीता है, बाकी टीमें हार गई हैं. क्या आप सभी 11 टीमों के कप्तान बदल देंगे क्योंकि वे विश्व कप हार गए?"

हार्दिक को वेलिंगटन में शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम (Team India) का नेतृत्व करना था. लेकिन, आयोजन स्थल पर लगातार बारिश के कारण बिना गेंद फेंके मैच रद्द हो गया.

टीम इंडिया पर बनने जा रही है वेब सीरीज, निर्माता ने खुद किया खुलासा, अगले साल होगी रिलीज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com